टीकाकरण से कोई वंचित न हो, इसके लिए ही चलाया जा रहा अभियान :प्रभारी मंत्री देवड़ा

भोपाल

वित्त, वाणिज्य कर एवं कटनी जिले के प्रभारी मंत्री जगदीश देवड़ा ने आज कटनी शहर के पुरानी कचहरी, तिलक कॉलेज, मझगंवा, बडवारा पंचायत भवन, विजयराघवगढ़ के सिविल अस्पताल सहित कई टीकाकरण केन्द्र का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

देवड़ा ने कहा कि कोविड-19 से प्रदेश को बचाने के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की अगुवाई में वैक्सीनेशन महाअभियान-02 चल रहा है। कोई भी व्यक्ति टीका से वंचित न रहे। दोनों डोज अनिवार्य रूप से लगवायें। अभी भी जो लोग कोरोना वैक्सीनेशन के लिए घरों से बाहर नहीं निकल रहे, उन्हें टीका लगवाने के लिए समझाइश दी जानी चाहिए। सभी जन-प्रतिनिधि अधिकारी/कर्मचारी इस महाअभियान में आगे आए और जिले में शत-प्रतिशत वैक्सीनेशन के लिए कार्य करें। देवड़ा ने विभिन्न टीकाकरण स्थलों पर आएं लोगों से चर्चा की और उन्हें अपने आस-पड़ोस के लोगों को वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित करने को कहा।

शहर सीमा से लगे सुरखी डेम का किया निरीक्षण

प्रभारी मंत्री देवड़ा ने कटनी शहर सीमा से लगे सुरखी डेम का निरीक्षण किया। डेम में हो रहे विकास कार्यों को भी देखा। उन्होंने कहा कि डेम शहर के नजदीक पर्यटन स्थल है, इसका चारों तरफ से विकास होना चाहिए।

सिविल अस्पताल में 200 एल.एम.पी. क्षमता के आँक्सीजन प्लांट का किया निरीक्षण

प्रभारी मंत्री जगदीश देवड़ा ने विजयराघवगढ़ सिविल अस्पताल में 200 एल.एम.पी. क्षमता के निर्माणाधीन आक्सीजन प्लांट का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि प्लांट शुरू होते ही भर्ती होने वाले मरीजों को ऑक्सीजन की कोई कमी नहीं होगी। सरकार हर व्यक्ति की चिंता कर रही है। मुख्यमंत्री चौहान दिन रात काम कर रहे हैं ताकि लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सेवाऐं मिल सकें। देवड़ा ने विधायक सत्येन्द्र पाठक की स्वास्थ्य सेवाओं के विस्तार के लिए उनके द्वारा किए जा रहे प्रयासों की सराहना की। देवड़ा ने कटनी में नव निर्मित संयुक्त तहसील भवन का भी निरीक्षण किया।

1 करोड़ से अधिक की नल-जल योजना का लोकार्पण

प्रभारी मंत्री देवड़ा ने टीकर गाँव में 1 करोड़ 14 लाख 25 हजार की लागत की नल-जल योजना का लोकार्पण किया। उन्होंने कहा कि यहाँ के निवासियों को अब पेयजल की समस्या नहीं होगी। इसके तहत टंकी निर्माण और पाईप लाईन के विस्तार से गाँव के 498 परिवारों को पानी उपलब्ध होगा।

इस अवसर पर कटनी जिले के विधायकगण, जन-प्रतिनिधि और विभागीय अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here