जांजगीर के निर्भया कांड के विरोध में महिला मोर्चा की कार्यकर्ताओं ने प्रतिकार रैली का किया आयोजन

अब अपराधियों का नया ठिकाना ही छत्तीसगढ़ हो गया है: विधायक चंदेल

जांजगीर,

भारतीय जनता पार्टी महिला मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने जांजगीर जिले की अकलतरा क्षेत्र में हुए निर्भया कांड के विरोध में प्रदर्शन किया। इस दौरान भाजपा महिला मोर्चा की पदाधिकारियों ने कलेक्टर को ज्ञापन सौंप इस घटना के आरोपी को तत्काल फांसी की सजा देने की मांग की।

जांजगीर के कचहरी चौक में आयोजित धरने को संबोधित करते हुए भारतीय जनता पार्टी महिला मोर्चा की राष्ट्रीय महामंत्री दीप्ति रावत भारद्वाज ने कहा कि छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल अपनी दिल्ली की चिंता है उन्हें प्रदेश की महिलाओं की चिंता नहीं है जिस कदर प्रदेश में अपराध बढ़ा है प्रदेश के गृह मंत्री का तो पता ही नहीं है कि वह महिला सुरक्षा के लिए क्या कर रहे है। प्रदेश में कानून व्यवस्था चरमरा गई है और हर तरफ अनाचार के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ प्रदेश शांति का टापू कहलाने वाला प्रदेश था जिसे प्रदेश की कांग्रेस की सरकार ने एक अशांत प्रदेश एवं अपराधियों का नया ठिकाना बना दिया है। महिला सुरक्षा के नाम पर तो प्रदेश की कांग्रेस सरकार केवल दिखावा ही कर रही है।

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश महामंत्री व वरिष्ठ विधायक नारायण चंदेल ने कहा कि छत्तीसगढ़ में जब से कांग्रेस की सरकार आई है तब से प्रदेश में लगातार अपराध का ग्राफ बढ़ता ही जा रहा है अपराधियों के ऊपर कोई अंकुश नही है। अपने आप को महिला हितैषी कहने वाली प्रदेश की कांग्रेस सरकार महिला सुरक्षा के मामले में पूरी तरह विफल एवं नकारा साबित हुई है। प्रदेश में हर तरफ महिलाओं के साथ छेड़छाड़ व दुराचार की घटनाएं घटित हो रही है। कांग्रेस सरकार व पुलिस प्रशासन अपनी असंवेदनशीलता का परिचय देते हुए मौनी बाबा बन कर बैठे हुए है। प्रदेश में लगातार बढ़ रहे अपराध के मामले को हम विधानसभा के सदन में भी उठाएंगे।

भाजपा महिला मोर्चा की प्रदेश प्रभारी व पूर्व मंत्री लता उसेंडी ने कहा कि जांजगीर के इस निर्भया कांड की जितनी निंदा की जाए वह कम है। इस हृदयविदारक घटना ने हम सबको विचलित कर दिया है। कांग्रेस की सरकार को जरा भी महिलाओं की चिंता होती तो प्रदेश में अनाचार के मामले इस कदर नहीं बढ़ते। पुलिस का भय कहीं भी नहीं दिखता है। पूरे प्रदेश में पुलिस टेंडर पर चल रही है।

भाजपा महिला मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष शालिनी राजपूत ने जांजगीर की अकलतरा क्षेत्र की घटना को हृदय विदारक बताते हुए कहा कि प्रदेश की कांग्रेस सरकार प्रदेश में महिलाओं के साथ बढ़ते अपराध को रोकने में पूरी तरह से विफल साबित हुई है। प्रदेश की कांग्रेस सरकार और प्रदेश की कानून व्यवस्था अपराधियों के सामने नतमस्तक हैं। उन्होंने कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी व कांग्रेस की नेत्री प्रियंका गांधी वाड्रा को छत्तीसगढ़ में महिलाओं के साथ लगातार बढ़ते अपराध को देखने के लिए छत्तीसगढ़ आने की बात कही। दूसरे प्रदेश में घटना पर मुआवजा की घोषणा करने वाले घोषणावीर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को इस घटना पर पीड़ित परिवार को तत्काल मुआवजा की घोषणा करनी चाहिए।

जांजगीर भाजपा जिलाध्यक्ष कृष्णकांत चंद्रा ने कहा कि जांजगीर जिले के घटना के कारण पूरे प्रदेश व देश में बेहद आक्रोश है। कांग्रेस की सरकार प्रदेश वासियों की जरा भी चिंता नहीं है। इस सरकार में तो केवल अपनो के बीच का संघर्ष ही चर्चा में रहा है। इन्हें आम लोगों की सुरक्षा को लेकर कोई भी ठोस कदम नहीं उठाया है जिस कारण निर्भया जैसी घटना हुई है। पूरे जिले में अवैध नशे का कारोबार पुलिस के संरक्षण में फल-फूल रहा है।

अकलतरा विधायक सौरभ सिंह ने कहा कि कांग्रेस महिलाओं को केवल अपना वोट बैंक का मानती है। प्रदेश के हर वर्ग से झूठ बोलकर सत्ता पाने वाली प्रदेश की कांग्रेस सरकार महिला सुरक्षा के नाम पर हाथ पर हाथ धरे बैठी हुई है। प्रदेश के गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू मानों एक कठपुतली बन गए हैं जो केवल और केवल भूपेश बघेल के इशारों पर ही अपने मंत्रालय को चला रहे हैं। वह देश के एकमात्र ऐसे गृह मंत्री है जो मौनी बाबा के रूप में जाने जाते है।

धमतरी विधायक श्रीमती रंजना साहू ने कहा कि कांग्रेस ने सत्ता पाने की चाह में कितने वादे किए थे उसे पूरा करने में असफल है। उसमें एक महत्वपूर्ण वादा पूर्ण शराबबंदी का भी रहा है। लेकिन इस सरकार ने शराबबंदी करने के बजाय शराब के अवैध बिक्री को प्रोत्साहित किया है जिसके कारण प्रदेश में अपराध की घटनाएं लगातार बढ़ती जा रही है। यही कारण है कि इस निर्भयाकांड जैसी घटना प्रदेश में हो जाती है और प्रदेश की कांग्रेस सरकार मौन है। महिला मोर्चा की जिला अध्यक्ष रजनी साहू ने कहा कि जब तक पीड़ित परिवार को न्याय नही मिलता हमारा आंदोलन जारी रहेगा। हम पीड़िता के न्याय के लिए हर मोर्चे पर मजबूती से जूटे रहेंगे।

इस दौरान धरना प्रदर्शन में सांसद गुहाराम आजगले, महिला मोर्चा प्रदेश सह प्रभारी उषा टावरी, राष्ट्रीय किसान मोर्चा मंत्री पिंकी ध्रुव, जिला महामंत्री कन्हैया गोयल, पुरुषोत्तम शर्मा, उपाध्यक्ष उषा ठाकुर, प्रदेश महामंत्री विभा अवस्थी, उपाध्यक्ष ममता साहू, प्रदेश मीडिया प्रभारी डॉ. किरण बघेल, कार्यालय मंत्री कल्याणी साहू, वैशाली रत्ना पारीक, जयश्री चौकसे सहित महिला मोर्चा की पदाधिकारी, कार्यकर्ता व पार्टीजन बड़ी संख्या में मौजूद थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here