छत्तीसगढ़: बीजापुर नक्सली मुठभेड़, सभी लापता सैनिकों के शव मिले, बड़े आॅपरेशन की तैयारी

रायपुर
बस्तर के बीजापुर में शनिवार को नक्सलियों ने 700 जवानों को घेरकर हमला किया। बीजापुर एसपी ने बताया कि हमले में 22 जवान शहीद हुए हैं। हालांकि, ये संख्या 24 होने की आशंका है। यहां रेस्क्यू टीम अभी भी नहीं पहुंची है। करीब 700 जवानों को नक्सलियों ने बीजापुर के तर्रेम इलाके में जोनागुड़ा पहाड़ियों के पास घेर लिया था। तीन घंटे चली मुठभेड़ में 9 नक्सली भी मारे गए हैं। करीब 30 जवान घायल हुए हैं। मुठभेड़ के बाद 21 जवान लापता हैं।  जिस इलाके में मुठभेड़ हुई है, वह नक्सलियों की फर्स्ट बटालियन का कार्यक्षेत्र है।  

सीआरपीएफ के एडीडीपी आॅपरेशंस जुल्फिकार हंसमुख, केंद्र के वरिष्ठ सुरक्षा सलाहकार व सीआरपीएफ के पूर्व डीजीपी के विजय कुमार और मौजूदा आईजी आॅपरेशंस पिछले 20 दिनों से जगदलपुर, रायपुर व बीजापुर के क्षेत्रों खुद मौजूद हैं। इसके बावजूद इतनी बड़ी संख्या में जवानों का शहीद होना पूरी आॅपरेशनल प्लानिंग पर सवाल खड़े कर रहा है।

इस बीच कुछ मीडिया रिपोर्ट में बताया जा रहा है कि मुठभेड़ के 24 घंटे बाद भी घटना स्थल पर रेस्क्यू टीम नहीं पहुंची। यहां शहीद जवानों के शव बिखरे पड़े थे। ग्राउंड जीरो का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें 20 जवानों के शव घटनास्थल पर ही दिखाई दे रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here