छत्तीसगढ़ में मौसम का बदलाव… हो सकता है हल्की से मध्यम वर्षा

रायपुर.

छत्तीसगढ़ में फिर एक बार मौसम में बदलाव हो सकता है. रविवार से 11 जनवरी तक मध्य और उत्तर छत्तीसगढ़ के कई स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा के साथ ही गरज-चमक के साथ छींटे पड़ने की संभावना है. बीते कुछ दिनों से राजधानी समेत प्रदेश के दूसरे जिलों में दिन में हल्के बादल छाए रहने के कारण न्यूनतम तापमान में वृद्धि हुई है और अधिकतम तापमान में विशेष परिवर्तन नहीं हुआ.

मौसम विभाग के मौसम वैज्ञानिक एचपी चंद्रा ने बताया कि एक पश्चिमी विक्षोभ पाकिस्तान के ऊपर मध्य और ऊपरी वायुमंडल में स्थित है. जिसके प्रभाव से दक्षिण पश्चिम राजस्थान और उससे लगे पाकिस्तान के ऊपर एक ऊपरी हवा का चक्रीय चक्रवाती घेरा बना हुआ है. जिसके कारण अरब सागर से नमी आ रही है. इस सिस्टम के बनने से 9 जनवरी को बारिश का क्षेत्र मुख्यता सरगुजा संभाग के सभी जिले बिलासपुर संभाग के सभी जिले और दुर्ग व रायपुर संभाग के उत्तर में स्थित जिलों में बारिश की संभावना है. इस दौरान रविवार को अधिकतम तापमान में गिरावट संभावित है. जबकि न्यूनतम तापमान में विशेष परिवर्तन होने की संभावना नहीं है.

जिलो के तापमान

शनिवार को रायपुर का अधिकतम तापमान 29 डिग्री न्यूनतम तापमान 16.2 डिग्री, रायपुर के माना एयरपोर्ट पर अधिकतम तापमान 28.4 डिग्री न्यूनतम तापमान 15.6 डिग्री, बिलासपुर का अधिकतम तापमान 27.8 डिग्री, न्यूनतम तापमान 14.2 डिग्री, तापमान 26.1 न्यूनतम तापमान 12.3 डिग्री, अंबिकापुर का अधिकतम तापमान 25 डिग्री, न्यूनतम तापमान 11.5 डिग्री, जगदलपुर का अधिकतम तापमान 29 डिग्री और न्यूनतम तापमान 13.7 डिग्री, दुर्ग का अधिकतम तापमान 29.2 डिग्री और न्यूनतम तापमान 14 डिग्री, राजनांदगांव का अधिकतम तापमान 28.5 डिग्री और न्यूनतम तापमान 15.7 डिग्री, रायपुर के लाभांडी का अधिकतम तापमान 28.5 दिन और न्यूनतम तापमान 13.5 डिग्री दर्ज किया गया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here