छत्तीसगढ़ कांग्रेस में बडा फेरबदल होने की संभावना…ये बन सकते है प्रदेश अध्यक्ष… हाईकमान का आदेश अंतिम

रायपुर कुलदीप शुक्ला ।  कांग्रेस पार्टी के करीबी सूत्रों के अनुसार छत्तीसगढ़ कांग्रेस के अध्यक्ष और कुछ महत्वपूर्ण बदलावों पर विचार कर रही है. कांग्रेस नेतृत्व से मुलाकात करने के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, टीएस सिंह देव, राज्य के गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू, कैबिनेट मंत्री शिव डहरिया और विधानसभा अध्यक्ष चरण दास महंत दिल्ली में मौजूद हैं. सीएम भूपेश बघेल, जो कल तक सूरत में थे, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे से मिलने के लिए सोमवार को दिल्ली पहुंचे।

महत्वपूर्ण ये है कि 2023 का विधानसभा चुनाव में कुछ महीना बाकी हैं, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल कांग्रेस अध्यक्ष से मुलाकात किये . पिछ्ले दिनों उन्होंने खड़गे और प्रियंका गांधी के साथ बंद कमरे में एक महत्वपूर्ण बैठक की थी ।

ऐसा माना जा रहा है की बहुत जल्द प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम के स्थान पर दीपक बैज या अमरजीत भगत अध्यक्ष बन सकते है। सुत्रों का मानना है की सासंद दीपक बैज को प्रदेश का कमान मिल सकता है ।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम के तीन वर्ष का कार्यकाल पुर्ण होने के बाद अध्यक्ष को बदला जाए या नहीं इस पर लगातार गंभीर चर्चा पार्टी हाईकमान से होती रही ।

इस पर विचार-विमर्श चल रहा है। डीएमएफ घोटाले के बाद मोहन मरकाम डीएमएफ फंड को लेकर गंभीर आरोप लगाने को लेकर पार्टी के भीतर गहमा गहमी मची हैं।

मरकाम ने पिछले महीने कोंडागांव जिले में जिला खनिज फाउंडेशन (डीएमएफ) के तहत आवंटित धन की हेराफेरी का आरोप लगाया और जांच की मांग की। मरकाम कोंडागांव विधानसभा का प्रतिनिधित्व करते हैं और उन्होंने 7 करोड़ रुपये के फंड की हेराफेरी का आरोप लगाया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here