SI संध्या टोपनो की गाड़ी से कुचलकर हत्या, चालक पुलिस की गिरफ्त में, अन्य की तलाश जारी

झारखंड,

झारखंड के रांची में एक महिला SI की गाड़ी से कुचलकर हत्या कर दी गई है। इंडिया टीवी संवाददाता मुकेश ने बताया कि रांची के तुपुदाना थाने में तैनात महिला दारोगा संध्या टोपनो के साथ वारदात को उस समय अंजाम दिया गया, जब वे अपराधियों का पीछा कर रही थीं। रांची के एसएसपी ने इस घटना पर बयान जारी किया है। उन्होंने बताया, ‘संध्या टोपनो नाम की एक महिला सब-इंस्पेक्टर की बीती रात वाहन चेकिंग के दौरान मौत हो गई। वह तुपुदाना ओपी के प्रभारी के पद पर तैनात थीं। आरोपी को गिरफ्तार कर वाहन सीज कर लिया गया है।

क्या है पूरा वारदात

जानकारी के अनुसार , सिमडेगा पुलिस को सूचना मिली थी कि गौ तस्कर सिमडेगा से पिकअप वैन में तस्करी के लिए पशुओं को ले जा रहे हैं। इसके बाद सिमडेगा के बसिया थाना पुलिस ने पिकअप वैन का पीछा किया। पशुओं से लदा पिकअप वैन लेकर चालक भागने लगा। इसकी सूचना खुंटी पुलिस को दी।

खूंटी पुलिस ने रात में नाका पर चैकिंग की लेकिन वैन चकमा देकर रांची की ओर निकल गई। इसके बाद सिमडेगा पुलिस ने सूचना रांची पुलिस को दी। रांची पुलिस ने खूंटी-रांची सीमा के तुपुदाना ओपी क्षेत्र के हुलहुन्दू के पास चैकिंग लगाई। इसी बीच करीब 3 बजे बड़ी तेजी से एक सफेद रंग का पिकअप वैन आते दिखा।

चैकिंग पोस्ट पर सब-इंस्पेक्टर संध्या टोपनो दलबल के साथ थीं। उन्होंने गाड़ी को रुकने का इशारा किया लेकिन चालक ने गाड़ी महिला दरोगा के ऊपर चढ़ा दी और भागने लगा। दरोगा की मौके पर ही मौत हो गई। कुछ दूरी पर गश्ती दल ने आरोपी को दबोच लिया। बताया जाता है कि गाड़ी से कई तस्कर कूदकर भाग गए हैं। चालक पुलिस की गिरफ्त में है। अन्य की तलाश जारी है।

हरियाणा के मेवात में डिप्टी एसपी की वाहन से कुचलकर हुई थी हत्या

मंगलवार को हरियाणा के मेवात में डिप्टी एसपी की भी वाहन से कुचलकर हत्या हुई थी। डिप्टी SP सुरेंदर सिंह के ऊपर खनन माफिया ने डंपर चढ़ा दिया था, जिससे उनकी मौत हो गई थी। ये घटना उस वक्त हुई थी, जब पुलिस  पचगांव की पहाड़ियों में माफियाओं को पकड़ने गई थी। इस घटना को अवैध खनन माफियाओं ने अंजाम दिया था। इसे जिले की खनन माफियाओं की हिस्ट्री में सबसे बड़ी घटना माना जा रहा है।  घटना के दौरान डीएसपी की मौके पर ही मौत हो गई थी। डीएसपी सुरेंदर सिंह इसी साल रिटायर होने वाले थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here