चीन के सामने गिड़गिड़ाकर John Cena ने मांगी माफी 

वॉशिंगटन
रेसलिंग की दुनिया में नाम बनाकर एक्टिंग की दुनिया में मुकाम बनाने वाले अमेरिकी एक्टर जॉन सीना चीन के सामने घुटनों पर आ गये और गिड़गिड़ाकर चीन से माफी मांगी है। उनकी फिल्म का चीन में बायकॉट नहीं किया जाए, उनकी फिल्म के खिलाफ चीन में गुस्सा ना भड़के, इसलिए हॉलीवुड स्टार ने ताइवान की अस्तित्व से ही समझौता कर लिया। फिल्म में बड़े बड़े एक्शन सीन करने वाले जॉन सीना चीन के सामने एक बार नहीं, कई बार गिड़गिड़ाकर माफी मांगी है, जिसके बाद जॉन सीना की काफी आलोचना की जा रही है।

जॉन सीना ने अपने चीन के फैन्स से माफी मांगते हुए कहा है कि उन्होंने ताइवान को एक देश बताकर गलती कर दी है। जॉन सीना विश्व के सबसे बड़े सिनेमा बाजार से बैर मोल नहीं लेना चाहते थे। इस वक्त जॉन सीना की फिल्म फास्ट एंड फ्यूरियस-9 सिनेमाघरों में है और वो अलग अलग देश जाकर फिल्म का प्रमोशन कर रहे हैं। और पिछले दिनों जॉन सीना अपनी फिल्म का प्रमोशन करने के लिए ताइवान गये थे, जहां उन्होंने ताइवान को अलग देश बताया था। जिसके बाद जॉन सीना से चीन के लोग नाराज हो गये थे।

 ताइवान को चीन अपना हिस्सा मानता है और दावा करता है कि एक दिन ताइवान का चीन में शामिल होकर रहेगा। चीन के प्रेशर की वजह से ही कई देशों ने अभी तक ताइवान को स्वतंत्र देश के तौर पर मान्यता नहीं दी है। वहीं, ताइवान को लेकर चीन पिछले कई महीनों से काफी आक्रामक है। लिहाजा, ताइवान को अलग देश बताने पर जॉन सीना के खिलाफ चीन में गुस्सा फूट पड़ा और उन्होंने चीन की सोशल मीडिया वीबो पर जाकर चीन के लोगों से कई बार माफी मांगी है। अमेरिकन रेसलर ने माफी मांगते समय ये भी ध्यान नहीं रखा है कि ताइवान को लेकर अमेरिका का स्टैंड क्या है और चीन की तानाशाही विश्व को किस तरह से युद्ध के दलदल में धकेल रही है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here