कौन है बिग्ग बॉस में एंट्री लेने वाली ‘मूस खटाना ‘

'बिग बॉस ओटीटी' (Bigg Boss OTT) का रविवार को शानदार आगाज हुआ है। एक के बाद एक 13 सिलेब्रिटी कंटेस्‍टेंट्स 'बिग बॉस' के घर में कैद हो गए हैं। अगले छह हफ्तों तक ये सभी जीत की बाजी लगाएंगे। शमिता शेट्टी (Shamita Shetty) से लेकर राकेश बापट (Raqesh Bapat) और मिलिंद गाबा (Milind Gaba) से लेकर प्रतीक सहजपाल (Prateek Sehajpal) तक शो का हिस्‍सा हैं। इनमें एक नाम ऐसा भी है, जिसे पहली बार स्‍क्रीन पर देखकर हम में से कई लोगों के दिमाग में यही सवाल आया कि ये कौन है? मूस जट्टाना (Who is Moose Jattana) ने अपने क्‍यूट और बबली नेचर से पहले ही दिन दर्शकों को खूब एंटरटेन किया है। महज 20 साल की मूस ने शो में यह भी बताया कि उनका असली नाम मुस्‍कान है, लेकिन वह मूस कहलाना ज्‍यादा पसंद करती है। लेकिन ये मुस्‍कान उर्फ मूस जटाना है कौन? ये बिग बॉस तक कैसे पहुंचीं? यह और ऐसे ही सारे सवालों के जवाब हम आपको देने वाले हैं।

मूस के बीते हुए कल में विवादों के छींटे

सबसे पहली बात तो यही है कि मूस जट्टाना का असली नाम मुस्कान जट्टाना (Muskan Jattana) है। वह महज 20 साल की हैं। सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर हैं। ब्‍लॉगर हैं। महिलाओं के सपोर्ट में अपनी आवाज बुलंद रखती हैं। इंस्‍टाग्राम पर उनके महज 175k फॉलोअर्स हैं। लेकिन मूस का दामन विवादों से अछूता नहीं है। 'बिग बॉस' के इतिहास की तरह ही मूस के बीते हुए कल में भी विवादों के काले छींटे (Moose Jattana Controversies) हैं।

महिलाओं और किसानों के अध‍िकार पर बात

मूस ने पहले ही दिन अपने बबली अंदाज से 'बिग बॉस' के फैन्‍स को खूब रिझाया है। सोशल मीडिया पर भी वह आम तौर पर ऐसी ही हैं। लेकिन जब बात महिलाओं के अध‍िकार या किसानों की आती है तो मूस की भौंहे तन जाती हैं। वह इन मुद्दों पर अपनी बेबाक राय रखने के लिए जानी जाती हैं। उनका एक वीडियो 'वायरल मूस' सोशल मीडिया पर खूब चर्चा में रहा था।

सिद्धू मूसे वाला की फैन मुस्‍कान बन गई मूस

मूस मूल रूप से मोहाली, पंजाब की रहने वाली हैं। माता-पिता ने नाम दिया मुस्‍कान जट्टाना। पैरेंट्स अभी भी मोहाली में रहते हैं, जबकि मुस्‍कान दिल्‍ली में रहती हैं। मुस्‍कान बड़ी हुईं तो सिद्धू मूसे वाला की तगड़ी फैन बन गईं। इंस्‍टाग्राम पर उनके कई वीडियोज हैं, जिसमें वह सिद्धू मूसे वाला (Sidhu Moose Wala) के गानों पर थ‍िरकती नजर आ रही हैं। यहीं से उन्‍होंने अपना नाम मुस्‍कान से मूस जट्टानी (Moose Jattana) रख लिया। उनके दोस्‍त और प्रशंसक भी अब उन्‍हें इसी नाम से बुलाते हैं।

'अभी तो और जलील होना है हमें'

मूस इस वक्‍त 'बिग बॉस' के घर में मौजूद कंटेस्‍टेंट्स में सबसे छोटी हैं। निशांत भट्ट को उन्‍होंने शो के फॉर्मेट के हिसाब से अपना कनेक्‍शन चुना है। यह दिलचस्‍प है कि हंसने और हंसाने पर भरोसा रखने वाली मूस जट्टाना के कई वीडियोज पर खूब विवाद हो चुका है। वह कई बार ट्रोलिंग का भी श‍िकार हो चुकी हैं। लेकिन इसे भी वह स्‍पोर्टी तरीके से लेती हैं। मूस ने अपने इंस्‍टाग्राम के बायो में लिखा है, 'अभी तो और जलील होना है हमें।'

न्‍यूड लाइव वीडियो सेशन हुआ था वायरल

मूस महिलाओं और युवाओं के साथ ही सेम सेक्‍स लव यानी समलैंगिता के मुद्दे पर भी अपनी मजबूत राय रखती हैं। कुछ साल पहले उनका एक लाइव सेशन वीडियो भी खूब वायरल हुआ था। इसमें वह न्‍यूड थीं।

ऑस्‍ट्रेलिया से की है पढ़ाई

मूस जट्टाना ने ऑस्‍ट्रेलिया से पढ़ाई की है। वह ऑस्ट्रेलियाई दक्षिण एशियाई केंद्र की ब्रैंड एंबेसडर भी हैं। वह कविताएं भी लिखती हैं। उन्‍होंने कई कविताएं लिखी हैं, जो उनके सोशल मीडिया फीड पर मौजूद हैं। उनके पास एक प्‍यारी सी बिल्‍ली भी है, जिसका नाम मूस ने डेनाली पारो कौर रखा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here