कीर्ति सनोन का वेट लोस्स टिप्स

 

फिल्म Mimi को लेकर कृति सेनन इन दिनों खूब सुर्खियां बटोर रही हैं। इस फिल्म में कृति सेनन ने एक प्रेगनेंट महिला का रोल निभाने के लिए 15 किलो वज़न बढ़ाया था। फिल्म में उनके चबी लुक को खूब पसंद किया जा रहा था। लोग उनकी आउट स्टैंडिंग परफोर्मेंस की तारीफ तो कर ही रहे हैं साथ ही उनका गजब का ट्रांसफॉर्मेशन देखकर भी हैरान हैं।

सही मायने में देखा जाए तो एक्ट्रेस ने अपने लुक्स के जरिए ही मिमी को काफी प्रमोट किया है। क्योंकि फिल्म में वे एक स्लिम गर्ल से लेकर रॉकिंग सार्टोरियल लुक तक, अपने प्रशंसकों को अट्रैक्ट कर रही हैं। लेकिन अब कृति 15 किलो वजन घटाने को लेकर सुर्खियों में हैं। उन्होंने सरोगेट की भूमिका निभाने के बाद 15 किलोग्राम वजन कम करने के लिए वर्कआउट रूटीन की एक झलक दी। साथ ही उन्होंने Weight Loss Tips के बारे में भी जानकारी दी है।

मिमी के लिए वजन बढ़ाने के लिए कृति ने 3 माह तक कोई वर्कआउट नहीं किया था। उन्होंने अपने सोशल अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया है। इस क्लिप में कृति कई तरह की एक्सरसाइज करती दिख रही हैं। इनमें केतली बेल वर्कआउट, रेजिस्टेंस बैंड एक्सरसाइज, मेडिसिन बॉल, स्क्वैट्स, केबल ग्लूट किकबैक के अलावा लेग एक्सरसाइज करते हुए दिख रही हैं। इसी टफ वर्कआउट के जरिए कृति ने अपने चबी लुक को स्लिम लुक में ढाला है।

​बढ़े हुए वजन के कारण खो चुकी थी कृति की स्ट्रेंथ

अभिनेत्री ने अपने इस्टाग्राम वीडियो को कैप्शन में लिखा, ‛मिमी के लिए 15 किग्रा वजन बढ़ाना एक चुनौती थी जो आसान नहीं था। लेकिन उन अतिरिक्त किलो को कम करना भी चबी सेनन के लिए भी आसान नहीं था! और.. मैंने परम सुंदरी को बाद के लिए रखा था और इससे मुझे वापस अपने शेप में आने की प्रेरणा मिली है!’

कृति ने आगे कहा, पहली बार इतना वजन बढ़ाने के लिए 3 महीने तक वर्कआउट और न ही योग। इस सफर में मेरी सहनशक्ति, स्ट्रेंथ और फ्लेक्सिबिलिटी शून्य हो चुकी थी। ऐसे में मुझे अपने जोड़ों पर लगातार क्लिक करने के साथ (मसल्स वर्कआउट) धीरे-धीरे गतिशीलता (mobility) में वापस आना पड़ा।

​घर पर ही कर सकते हैं हैं कृति वाली एक्सरसाइज

वेट लॉस करने के लिए कृति सेनन द्वारा की जाने वाली डिफरेंट पिलेट्स एक्सरसाइज (Pilates) का उद्देश्य स्ट्रेंथ यानी शक्ति और मांसपेशियों के बीच बैलेंस रखने के साथ-साथ शरीर को मजबूत करना है। बिगनर्स यामी नौसिखिए अधिकांश पिलेट्स ट्रिक को घर पर ही कर सकते हैं, जिसमें रोल-अप, शोल्डर ब्रिज या क्रिस-क्रॉस शामिल हैं। ये आपकी बॉडी को शेप में लाने के साथ-साथ मसल्स को मजबूत भी बनाते हैं।

​पिलेट्स वर्कआउट के फायदे

पिलेट्स वर्कआउट मसल्स टोन को डवलप करने के साथ-साथ शरीर को फ्लेक्सिबल बनाती हैं। एक पिलेट रिफॉर्मर के कई अन्य लाभ हैं। आप इसके जरिए फैट लॉस की कैपेसिटी को बूस्ट कर सकते हैं और अधिक टोंड यानी स्किनी दिखने वाली बॉडी को अच्छे शेप में ला सकते हैं। ये वर्कआउट मस्तिष्क और तंत्रिका तंत्र के लिए लाभकारी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here