कलेक्टर एवं एसपी ने बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का लिया जायजा, बाढ़ से प्रभावित परिवारों को राहत शिविर में रहने की दी समझाइस

बीजापुर ll संवाददाता नवीन कुमार लाटकर ll कलेक्टर राजेन्द्र कुमार कटारा एवं पुलिस अधीक्षक आंजनेय वार्ष्णेय ने नगर पंचायत भोपालपटनम के बाढ़ प्रभावित वार्डो का जायजा लिया। कलेक्टर श्री कटारा ने सभी वार्डो का जायजा लेते हुए बाढ़ से हुए नुकसान का मूल्यांकन कर आरबीसी 6-4 के तहत प्रकरण शीघ्र तैयार कर मुआवजा राशि स्वीकृत करने के लिए तहसीलदार को निर्देश दिए। वहीं कलेक्टर ने प्रभावित परिवारों को हर संभव मदद के लिए आश्वस्त किए और सभी प्रभावित परिवारों को राहत शिविर में रहने की समझाइस दी। इस दौरान सीईओ, सीएमओ एवं तहसीलदार को राहत शिविर में भोजन, कपड़े सहित सभी प्रकार की सुविधाएं उपलब्ध कराने के निर्देश दिए।

जनप्रतिनिधियों एवं अधिकारियों ने बाढ़ का प्रमुख कारण तालाब का पानी ओव्हर फ्लो होना और पुलिया का छोटा होना बताया, कलेक्टर ने वस्तुस्थिति से अवगत होकर संयुक्त रूप से इंजीनियर के साथ सर्वे कर बड़ा पुल बनाने के लिए आवश्यक कार्रवाई करने को कहा। वार्ड वासियों ने बताया कि पहले भी इस तरह की बाढ़ आ चुकी है।

तहसीलदार भोपालपटनम सूर्यकांत घरत ने बताया कि विभिन्न वार्डो में बाढ़ के दौरान 29 मकान आंशिक रूप से क्षति हुआ है। वहीं वार्ड क्रमांक 01 में 10 मकान क्षति होने की संभावना बताई, राहत शिविर में 22 व्यक्तियों को भोजन एवं रहने की सुविधा दी जा रही है।

ज्ञात हो कि 25 जुलाई मंगलवार रात को तेज बारिश के कारण नगर पंचायत के कुछ वार्डो में बाढ़ की स्थिति निर्मित हो गई थी। जिसकी सूचना मिलने पर कलेक्टर कटारा ने संयुक्त कलेक्टर पवन कुमार प्रेमी को स्थिति का जायजा लेने भेजे फिर शाम को कलेक्टर स्वयं भोपालपटनम पहुंचकर स्थिति से अवगत होकर जायजा लेने पहुंचे। इस दौरान कलेक्टर ने स्कूल, आश्रम, पोटाकेबिन का औचक निरीक्षण कर बाढ़ की स्थिति में बच्चों को सुरक्षित स्थान पर रखने के निर्देश दिए। इस दौरान तहसीलदार सूर्यकांत घरत, सीईओ एसबी गौतम, सीएमओ नगर पंचायत बीआर सोनबेर सहित वार्ड पार्षद श्री विजार खान मौके पर उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here