एमएलसी चुनाव में सपा और बीजेपी के बीच टक्कर, 36 में से 27 सीटों पर आज वोटिंग

लखनऊ,

यूपी में विधान परिषद (UP MLC) की खाली हुईं 36 में से 27 सीटों पर आज वोटिंग जारी है। ये वोटिंग सुबह 8 बजे से शुरू हुई है और शाम 4 बजे तक चलेगी। गौरतलब है कि 36 सीटों में से 9 सीटों पर बीजेपी के प्रत्याशी निर्विरोध जीत हासिल कर चुके हैं, इसलिए बची हुई केवल 27 सीटों पर ही वोटिंग हो रही है।

इन 27 सीटों के लिए कुल 95 प्रत्याशी मैदान में हैं और वोटिंग के नतीजे 12 अप्रैल को घोषित किए जाएंगे। बता दें कि इस चुनाव में मुख्य मुकाबला सपा और बीजेपी के बीच ही है। हालांकि इस चुनाव के लिए भी बीजेपी ने खास रणनीति बनाई है और हर सीट पर एक प्रदेश स्तर के पदाधिकारी और राज्य सरकार के एक मंत्री को तैनात किया है। इसके अलावा वोटरों को भी ए, बी और सी श्रेणी में बांटा गया है।

चुनाव में आजमगढ़, प्रतापगढ़ और वाराणसी में निर्दलीयों ने मुकाबले को ज्यादा रोचक बना दिया है। वाराणसी सीट पर भाजपा के सुदामा सिंह पटेल का मुकाबला माफिया ब्रजेश सिंह की पत्नी अन्नपूर्णा सिंह से है। प्रतापगढ में भाजपा के हरिप्रताप सिंह के खिलाफ निर्दलीय उम्मीदवार अक्षय प्रताप सिंह उतरे हैं। अक्षय प्रताप सिंह को कुंडा के राजा भैया का करीबी माना जाता है।

आजमगढ़ में मुकाबला त्रिकोणीय हो गया है। यहां भाजपा ने सपा विधायक रमाकांत यादव के बेटे अरुण कुमार यादव को उतारा है और भाजपा से निष्कासित एमएलसी यशवंत सिंह के बेटे विक्रांत सिंह यहां से निर्दलीय चुनाव लड़ रहे हैं। वहीं सपा विधायक रमाकांत यादव अपने बेटे के खिलाफ सपा प्रत्याशी राकेश यादव के समर्थन में वोट मांग रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here