उत्तर प्रदेश के नोएडा में पिछले 7 दिनों में 44 बच्चे कोविड पॉजिटिव पाए गए

उत्तर प्रदेश: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से सटे नोएडा में स्कूली बच्चों में तेजी से संक्रमण फैल रहा है। CMO ने शुक्रवार को बताया कि नोएडा में पिछले 7 दिनों में 44 बच्चें कोविड पॉजिटिव पाए गए हैं। जिनमें से 16 बच्चे 18 साल से कम उम्र के हैं। नोएडा में कोविड के कुल मामले 167 हैं। प्रभावित बच्चों का प्रतिशत 26.3% है। वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना से बचाव के लिए ट्रेस, टेस्ट व ट्रीट की नीति पर सख्ती के साथ अमल करने के निर्देश दिए हैं।

यूपी में कोरोना वायरस के 90 नए मामले सामने आए

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के मरीजएक बार फिर से बढ़ रहे हैं। बीते 24 घंटे में गुरुवार (14 अप्रैल) को कोरोना वायरस संक्रमण के 90 नए रोगी मिले। सबसे ज्यादा 44 मरीज गौतमबुद्ध नगर में मिले हैं। गाजियाबाद में 18 और लखनऊ में 6 मरीज मिले हैं। उत्तर प्रदेश में 24 घंटों के दौरान 35 कोरोना संक्रमित मरीज स्वस्थ हुए हैं। नए मिले मरीजों के मुकाबले कम रोगी स्वस्थ होने से सक्रिय केस बढ़कर 362 हो गए हैं। गौतमबुद्ध नगर व गाजियाबाद में विशेष सतर्कता बरती जा रही है। दिल्ली सहित दूसरे राज्यों से यूपी आ रहे लोगों की कोरोना जांच कराई जा रही है।

गौतमबुद्ध नगर में कोरोना के 44 नए मामलों की पुष्टि, 15 बच्चे भी संक्रमित 

उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर में पिछले 24 घंटों के दौरान बीते गुरुवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 44 नये मामलों की पुष्टि हुई है, जिनमें 15 बच्चे भी शामिल हैं। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर सुनील कुमार शर्मा ने बताया कि गौतमबुद्ध नगर में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना वायरस के 44 नए मरीजों की पुष्टि की गयी है, जिनमें 15 बच्चे भी शामिल हैं। इन बच्चों के संक्रमित होने की जानकारी किसी स्कूल द्वारा नहीं दी गयी है।

यूपी में इस समय सबसे ज्यादा 141 कोरोना के मरीज गौतमबुद्ध नगर में हैं

यूपी में इस समय सबसे ज्यादा 141 कोरोना के मरीज गौतमबुद्ध नगर में हैं। गौतमबुद्ध नगर में कोरोना वायरस की चपेट में आने वालों की कुल संख्या 98,787 हो गयी है। जिले में उपचाराधीन मरीजों की संख्या 121 है। गौतमबुद्ध नगर में 13 लोगों को संक्रमण मुक्त होने के बाद विभिन्न अस्पतालों से छुट्टी दे दी गयी है, जबकि 121 मरीज उपचाराधीन हैं। गौतमबुद्ध नगर में अभी तक कोरोना वायरस के नए स्वरूप की पुष्टि नहीं हुई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here