आज सोनिया गांधी की अहम मीटिंग में कांग्रेस के लीडर का हो सकता है फैसला

नई दिल्ली
कांग्रेस पार्टी की अध्यक्ष सोनिया गांधी ने बुधवार को एक बैठक बुलाई है। कांग्रेस संसदीय रणनीति समूह की इस बैठक में अधीर रंजन चौधरी की जगह लोकसभा में कमाल किसी और के हाथों में दी जा सकती है। बताया जा रहा है कि मॉनसून सत्र में पार्टी एक नए नेतृत्व के साथ उतर सकती है। बैठक में सबकी नजरें राहुल गांधी पर टिकी होंगी। सब इस सवाल का जवाब जानना चाहते हैं कि क्या राहुल अपनी हिचक छोड़कर नेतृत्व की जिम्मेदारी को उठाएंगे।

बुधवार शाम को यह बैठक होने वाली है. ऐसी अटकलें लगाई जा रही हैं कि कांग्रेस अगले सप्ताह शुरू होने वाले संसद के मानसून सत्र में अधीर रंजन चौधरी की जगह एक नए नेता को लेकर आएगी। बता दें कि पंजाब के सांसद मनीष तिवारी और रवनीत बिट्टू, साथ ही शशि थरूर, गौरव गोगोई और उत्तम रेड्डी भी इस पद के लिए दावेदार माने जा रहे हैं। अंदरूनी सूत्रों का कहना है कि बदलाव की बात इस उम्मीद से शुरू हुई कि राहुल आखिरकार लोकसभा का पद संभाल सकते हैं।

सूत्रो ने कहा है कि नेतृत्व संभालने का फैसला राहुल गांधी को ही करना है कि वह यह पद संभालना चाहते हैं या नहीं. 2019 के लोकसभा चुनाव में हार के बाद राहुल गांधी ने इस्तीफा दे दिया था और पार्टी में सामान्य स्थिति लाने के लिए उनका पद संभालना जरूरी समझा जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here