आकाश चोपड़ा की भविष्यवाणी, अब लंबे समय तक टेस्ट टीम में नहीं दिखेंगे हार्दिक पांड्या, बताई वजह

 नई दिल्ली 
भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड(बीसीसीआई) ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 18 जून से शुरू होने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल और इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए 20 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। इस दौरे के लिए बोर्ड ने फिटनेस समस्याओं से पार पा चुके ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा, बल्लेबाज हनुमा विहारी और तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को टीम में चुना। टीम में जगह न बनाने वालों में खिलाड़ियों में भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव और हार्दिक पांड्या का नाम शामिल रहा। हार्दिक का न चुना जाना भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज और कमेंटेटर आकाश चोपड़ा को थोड़ा अटपटा लगा। उन्होंने भविष्यवाणी करते हुए कहा है कि अब ऐसा हो सकता है कि हार्दिक टेस्ट टीम में लंबे समय तक न दिखें।

आकाश ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा कि, 'हार्दिक का न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल मुकाबले के लिए न चुना जाना ठीक है, लेकिन उनको इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए टीम में शामिल न करने से इस बात का अंदाजा लगाया जा सकता है कि निकट भविष्य में हार्दिक क्रिकेट के सबसे बड़े फॉर्मेट में लंबे समय तक न दिखें।'
 
उन्होंने कहा कि, 'हम सभी यह महसूस करते हैं कि हार्दिक को टीम में शामिल किया जाना चाहिए। ये निश्चित है कि अगर आप इंग्लैंड, साउथ अफ्रीका या ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट क्रिकेट खेलते हैं तो आपको हार्दिक जैसे बॉलर की जरूरत पड़ती है। फिलहाल उनकी गेंदबाजी को लेकर ही समस्या है।' आकाश ने हार्दिक के हाल ही में दिए गए उस बयान को याद किया, जिसमें उन्होंने कहा था कि वह इस समय टेस्ट क्रिकेट खेलना नहीं चाहते हैं, क्योंकि उनके बैक की सिचुएशन काफी खराब है और वह इस समय गेंदबाजी नहीं करना चाहते हैं। आकाश ने कहा कि हार्दिक का यह बयान भी उनके टीम में न लिए जाने का प्रमुख कारण है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here