अगले आदेश तक दिल्‍ली के सभी स्‍कूल बंद: दिल्‍ली सरकार

 
नई दिल्‍ली

राजधानी दिल्‍ली में भी कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। इसे देखते हुए दिल्‍ली सरकार ने फैसला किया है कि अगले आदेश तक नए एकेडमिक सेसन में किसी भी कक्षा के छात्रों को स्‍कूल न बुलाया जाए। दिल्‍ली शिक्षा निदेशालय ने कहा है कि इस सत्र में डिजिटल मोड में ही पढ़ाई कराई जाए। आदेश में कहा गया है कि एकेडमिक सीजन 2020-21 के लिए 9वीं, 10वीं, 11वीं और 12वीं कक्षा के छात्रों को ही स्‍कूल आने की अनुमति है वो भी अपने अभिभावकों से पूछ कर।
 
ये छात्र अभिभावकों की मंजूरी पर परीक्षाओं, प्रैक्टिकल, प्रोजेक्ट वर्क व इंटर्नल असेसमेंट संबंधी कार्यों के लिए स्कूल आ सकेंगे। आठवीं कक्षा तक के विद्यार्थियों को किसी भी हालत में स्कूल न बुलाया जाए। इसके अलावा निदेशालय ने कहा कि इस आदेश का पालन न करने वालों को गंभीरता से लिया जाएगा। आपको बता दें कि स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी डेली रिपोर्ट के मुताबिक गुरुवार को दिल्ली में 2790 कोविड-19 के नए केस सामने आए हैं।

ये आंकड़ा इस साल का सबसे बड़ा आंकड़ा है। साथ ही कोरोना संक्रमण से 9 मौतों की मौत भी हुई है। इससे एक दिन पहले यानी बुधवार को 1819 मामले सामने आए थे, जिसने गुरुवार को 53 प्रतिशत छलांग लगी दी। दिल्ली में पिछले 24 घंटों में 2,790 नए कोविड मामले दर्ज होने के बाद 1121 लोग रिकवर होकर घर भी लौटें है। वहीं 9 लोगों की इस जानलेवा वायरस से मौत हो गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here