स्टालिन के बेटे उदयनिधि का विवादित बयान-‘PM मोदी के टॉर्चर की वजह से हुई अरुण जेटली और सुषमा स्वराज की मौत’

चेन्नई:
तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय एम करुणानिधि के पोते और द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (डीएमके) प्रमुख एमके स्टालिन के बेटे उदयनिधि स्टालिन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर एक विवादित बयान दिया है। उदयनिधि स्टालिन ने गुरुवार (01 अप्रैल) को आरोप लगाते हुए कहा, 'पूर्व केंद्रीय मंत्री सुषमा स्वराज और अरुण जेटली की मौत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के टॉर्चर ("प्रताड़ना") और प्रेशर ("दबाव") के कारण हुई है।' डीएमके नेता उदयनिधि ने अपने भाषण में कहा कि लालकृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी, वेंकैया नायडू जैसे बीजेपी नेता पीएम नरेंद्र मोदी के चलते हाशिए (दरकिनार) पर चले गए हैं। उदयनिधि स्टालिन के इस बयान पर अरुण जेटली की बेटी सोनाली जेटली बख्शी और सुषमा स्वराज की बेटी बांसुरी स्वराज ने आपत्ती जताई है और इसे अपमानजनक बताया है।
 
 खबर के मुताबितक उदयनिधि स्टालिन ने कहा था, ''सुषमा स्वराज नाम की एक महिला थी, नरेंद्र मोदी दबाव के कारण उनकी मौत हो गई। अरुण जेटली नामक एक व्यक्ति की मृत्यु पीएम नरेंद्र मोदी के टॉर्चर से हुई है।'' डीएमके नेता उदयनिधि स्टालिन ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री (नरेंद्र मोदी) ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के वरिष्ठ नेताओं को दरकिनार कर दिया है। उन्होंने कहा, "आपने (पीएम मोदी) उन सभी को चुप करा दिया है, मोदी जी, लेकिन मुझे नहीं करा पाएंगे। तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ई पलानीस्वामी आपसे डरते हैं या आपके सामने झुकते हैं। मैं 'कलाईनार' ( एम करुणानिधि ) का पोता उदयनिधि स्टालिन हूं।"
 
सुषमा स्वराज की बेटी बांसुरी स्वराज ने उदयनिधि स्टालिन के बयानों पर ट्वीट कर जवाब दिया। बांसुरी स्वराज ने कहा कि उदयनिधि स्टालिन को चुनाव प्रचार के लिए उनकी मां (सुषमा स्वराज) की स्मृतियों का सहारा नहीं लेना चाहिए। बीजेपी और उदयनिधि स्टालिन को ट्विटर पर टैग करते हुए बांसुरी स्वराज ने लिखा, ''उदयनिधि जी कृपया मेरी मां की यादों का उपयोग अपने चुनावी प्रोपेगेंडा के लिए ना करें! आपका दिया हुआ बयान गलत है। पीएम नरेंद्र मोदी जी ने मेरी मां को बहुत ज्यादा आदर और सम्मान दिया है। हमारे सबसे दुखी वक्त में पीएम मोदी और बीजेपी ने हमारा साथ दिया है। आपके बयान से हम दुखी हैं।''

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here