बिहार के सारण जिले में फिर जहरीली शराब कांड, 5 लोगों की गई जान, एक की हालत गंभीर, छपरा रेफर

बिहार में सारण के मढ़ौरा के भुवालपुर में एक बार फिर जहरीली शराब पीने से 5 लोगों के मौत की हो गई है। अभी कुछ ही दिन पहले 13 लोगों की मौत जहरीली शराब पीने से हुई थी। आज फिर मढ़ोरा के भुवालपुर में करीब 8 से 9 लोगों ने जहरीली शराब पी ली, जिसमें 5 लोगों की मौत हुई है और एक को पटना रेफर किया गया है। बाकी दो लोगों का इलाज छपरा के सदर अस्पताल में चल रहा है। पुलिस इस मामले की जांच में जुट गई है। कहा जा रहा है कि यह आंकड़ा और भी बढ़ सकता है। घटना के बाद पूरे गांव में कोहराम मचा हुआ है।

मृतकों की हुई पहचान, एक की हालत गंभीर, छपरा रेफर

अभी कुछ दिनों पहले ही छपरा में जहरीली शराब पीने से कई लोगों की मौत हो गई थी। कई लोगों की आंखों की रोशनी भी चले जाने की बात कही गई थी। अब फिर से छपरा में जहरीली शराब का तांडव देखने को मिला है। सारण के भुवालपुर में जिन लोगों की जहरीली शराब पीने से मौत हुई है, उनकी पहचान गड़खा के औढ़ा गांव निवासी करमुल्ला खान का बेटा अलाउद्दीन खान, मढ़ौरा थाना क्षेत्र भुवालपुर गांव निवासी देव महतो का बेटा कामेश्वर महतो, भीकन सिंह का बेटा रोहित कुमार सिंह और परशुराम राम के बेटे राजेंद्र राम शामिल हैं। द्वारिका महतो के बेटे राम लायक महतो की स्थिति गंभीर है। उसे छपरा सदर अस्पताल भेजा गया है

कुछ दिन पहले भी जहरीले जाम से हुई थी कई मौतें

बिहार के सारण जिले में जहरीली शराब कांड से मरने वालों की संख्या 9 पहुंच गई थी। वहीं 17 लोगों की आंखों की रोशनी चली गई थी। पीड़ित सारण जिले के मकेर और भेलडी थाना क्षेत्र के गांवों के रहने वाले हैं। अधिकांश पीड़ितों ने धानुका टोली गांव से नकली शराब खरीदी थी। इसके बाद बुधवार की रात उन्होंने अलग-अलग जगहों पर शराब का सेवन किया और उसके बाद उनकी तबीयत बिगड़ गई। गुरुवार सुबह 35 वर्षीय चंदन कुमार और 60 वर्षीय कमल महतो नाम के दो लोगों की मौत हो गई।

सारण के जिलाधिकारी राजेश मीणा ने बताया कि नकली शराब का सेवन किया गया था। अन्य मृतकों की पहचान ओम नाथ महतो, चंदेश्वर महतो, सकलदीप महतो, धनीराम महतो, राजनाथ महतो और दो अन्य के रूप में हुई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here