हरियाणा में अचनाक 5 फीट जमीन पानी से बाहर उठने की घटना कौतूहल बनी

करनाल
हरियाणा के करनाल में घटी एक हैरतंगेज घटना ने सभी को खौफ में ला दिया है। यहां भारी बारिश के बाद आई बाढ़ के चलते खेतों में घुटनों तक पानी भरा हुआ है, इस बीच अचनाक 5 फीट जमीन पानी से बाहर उठने की घटना कौतूहल बनी हुई है। इस अजीबो-गरीब घटना का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है, जिसमें देखा जा सकता है कि जमीन किसी ज्वालामुखी की तरह उठती ही जा रही है। मामला करनाल जिले में कैथल रोड स्थित औगंद नर्दक नहर के पास का बताया जा रहा है, यहां 15 जुलाई को बारिश के पानी से हुए जलभराव के चलते स्थानीय लोगों को एक हैरान करने वाला दृश्य देखने को मिला। यहां एक किसान के खेत में पानी भरने के बाद उसकी जमीन अचानक पानी की चीरती हुई करीब 5 फीट ऊपर उठ गई। वीडियो में देखने पर पहली बार आपको अपनी आंखो पर यकीन नहीं होगा लेकिन बाद में हैरानी जरूर होगी।
 
सोशल मीडिया पर जमीन उठने का वीडियो सामने आने के बाद कई लोग धरती के इस अजीब व्यवहार के पीछे का सच पता लगाने में जुट गए हैं। बता दें कि यह मानव द्वारा की गई एक गलती की वजह से हुई प्रकृतिक घटना है। कुछ लोगों ने इसे आठवां अजूबा कहा तो कुछ ने इसे आने वाले प्रलय का संकेत बताया। जब इस वीडियो की जानकारी कृषि विभाग के अधिकारियों को लगी तो वह मौके पर इसकी जांच करने पहुंचे। यह घटना अपने आप में जितनी खौफनाक है, इसके पीछे की वजह भी उतनी ही हैरान करने वाली है।  रिपोर्ट के मुताबिक खेत के मालिक नफे सिंह ने जमीन में बने गढ्ढे के भरने के लिए वहां सेलर से निकलने वाली राख (धान की भूसी) डाली थी। इसके बाद उसके ऊपर से मिट्टी डाल दिया, जब बारिश का पानी खेत में पहुंचा तो उसकी वजह से जमीन के नीचे दबी भूसी फूल गई। इसके साथ ही जमीन भी ऊपर की ओर उठने लगी।
 
मौके पर अपनी टीम के साथ पहुंचे खंड कृषि अधिकारी डॉ. राधेश्याम गुप्ता ने बताया कि नफे सिंह ने बताया था कि खेत की मिट्टी निकाल देने की वजह से गढ्ढा बन गया था जिसे उन्होंने धान की भूसी से भरा और फिर ऊपर कुछ फीट मिट्टी डलवा दी। जब बारिश का पानी गड्ढ़े में भरा तो पानी के दबाव के कारण राख (भूसी) का पूरा ढेर ही ऊपर उठ गया। सोशल मीडिया पर अब यह वीडियो तेजी से फैल रहा है, यूजर्स ने इस पर अपनी मजेदार प्रतिक्रिया भी दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here