सीबीएसई बोर्ड परीक्षा को लेकर बड़ा फैसला 10वीं की परीक्षा रद्द, 12वीं की परीक्षा स्थगित

CBSE Board Exam 2021: सीबीएसई बोर्ड परीक्षा को रद्द करने की मांग तेजी से बढ़ती नजर आ रही थी. इसी सन्दर्भ में पीएम मोदी और शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक के बीच अहम बैठक हुई.

CBSE Board Exam 2021: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और शिक्षा मंत्री रमेश पोखिरयाल निशंक के बीच चल रही बैठक खत्म हो गई है. कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच आगामी बोर्ड परीक्षा होगी या नहीं, इसको लेकर बड़ा फैसला लिया गया है. 10वीं की परीक्षा रद्द, 12वीं की परीक्षा स्थगित हो गई है.

सीबीएसई बोर्ड परीक्षा को रद्द करने की मांग तेजी से बढ़ती नजर आ रही है. देश में कोरोना की हालत को देखते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल, पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह, कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी और राहुल गांधी समेत कई बड़ी हस्तियों ने बोर्ड परीक्षा को स्थगित या रद्द करने की मांग की है.

Board Exam Cancel करने की उठी मांग

आगामी बोर्ड परीक्षा को कैंसिल करने को लेकर लगातार मांग बढ़ती जा रही थी. इस संबंध में दिल्ली बाल अधिकार विभाग के अध्यक्ष अनुराग कुंडू ने पत्र लिखकर छात्रों की हालत पर चिंता करने का सुझाव दिया है. सीबीएसई बोर्ड को लिखे पत्र में उन्होंने कहा कि जल्द से जल्द छात्रों के हित में बड़ा फैसला लिया जाना चाहिए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here