सीएससी पारदर्शिता के साथ सरकारी सेवाएं लोगों को निर्धारित समय पर उपलब्ध करा रहा-कलेक्टर डॉ भुरे

उत्कृष्ट कार्य करने वाले सीएससी संचालको को प्रशस्ति पत्र देकर कलेक्टर ने किया सम्मानित सीएससी की स्थापना दिवस पर एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन हुआ

रायपुर 
कलेक्टर डॉ सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे के विशेष आतिथ्य में आज कलेक्टोरेट के रेडक्रॉस सभाकक्ष में कॉमन सर्विस सेंटर के स्थापना दिवस पर संचालकों और प्रबंधको का एक दिवसीय कार्यशाला आयोजित हुआ।इस अवसर पर उन्होंने ने कहा कि पिछले लगभग 12 वर्षो से सीएससी पूरी पारदर्शिता के साथ सरकारी सेवाएं लोगों को निर्धारित समय पर उपलब्ध करा रहा है।प्रशासन के एक महत्वपूर्ण अंग के रूप में सूचना प्रौद्योगिकी का उपयोग सीएससी द्वारा किया जा रहा है।सरकारी सेवाएं अब लोगों के करीब आ गया है।
इस तरह जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी डॉ रवि मित्तल ने इस अवसर पर कहा कि कोरोना के समय सीएससी ने अभूतपूर्व कार्य किया है।सीएससी के सेवाओं के प्रति लोगो का विश्वास बढ़ा है।
डिजिटल प्लेटफार्म के रूप में भारत सरकार की सूचना एवं प्रौद्योगिकी विभाग की संस्था के रूप में आज गांव-गांव में चॉइस सेंटर और सीएससी केंद्र का संचालन किया जा रहा है। सीएससी ई-गवर्नेंस सर्विस के द्वारा आयुष्मान कार्ड बनाने,ई श्रमिक पंजीयन,आधार बैंकिंग, शिक्षा,पार्सल सहित 400 से अधिक सेवाएं दी जा रही है।आज सीएससी की स्थापना दिवस के अवसर पर छत्तीसगढ़ के सभी जिले के 200 से अधिक संचालक और सीएससी जिला प्रबंधक कार्यशाल में उपस्थित थे।इस अवसर पर कलेक्टर डॉ भुरे ने उत्कृष्ट कार्य करने वाले सीएससी संचालक को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया।
आज की कार्यशाला में सीएससी के विभिन्न सेवाओं के बारे में सभी संचालक को जानकारी दी गई। पिछले 1 वर्ष में किए गए कार्यों एवं सेवाओं के बारे में जानकारी दी गई। वर्तमान वित्तीय वर्ष 2022 23 में किये जाने वाले कार्यों की कार्ययोजना पर चर्चा भी की गई।इस अवसर पर सीएससी के वार्षिक प्रतिवेदन तथा सीएससी डिजिटल जिला दुर्ग की ई–बुक भी लांच की गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here