सीएम सचिवालय घेरने निकले आजसू नेताओं को भी पुलिस ने दौड़ाया… लाठी चार्ज में सांसद संजय सेठ, प्रदेश अध्यक्ष समेत कई घायल

झारखंड विधानसभा का घेराव करने गये भाजपाइयों पर पुलिस ने बरसायी लाठियां.

झारखंड/

बुधवार को राजधानी की सड़कों पर विपक्षी दल उतरे. भाजपा ने विधानसभा में नमाज अदा करने के लिए कमरा आवंटित किये जाने के विरोध में पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार विधानसभा मार्च किया. इसमें पार्टी के राज्यभर के नेता और कार्यकर्ता शामिल हुए. मार्च के लिए अड़े भाजपाइयों पर पुलिस ने जगन्नाथपुर मंदिर के पास लाठी चार्ज किया.

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश, सांसद संजय सेठ, महिला प्रदेश अध्यक्ष आरती कुजूर, अमरदीप सहित दर्जनों कार्यकर्ता घायल हुए. उधर, पिछड़ों को 27 प्रतिशत आरक्षण को लेकर आजसू के आठ जिलों के कार्यकर्ताओं ने मोरहाबादी से सीएम सचिवालय के लिए कूच किया. जिन्हें पुलिस ने सिदो कान्हू पार्क के पहले रोका. आजसू कार्यकर्ता बैरिकेडिंग तोड़ कर आगे बढ़ना चाहते थे. इस पर पुलिस ने बल प्रयोग किया. लाठी भांजी. इसमें कुछ कार्यकर्ताओं को हाथ और पैर में चोट लगी.

विधानसभा मार्च में भाजपा कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच बुधवार को जोरदार झड़प हुई. बैरिकेडिंग तोड़ने पर पुलिस ने भाजपाइयों पर वाटर कैनन से पानी की बौछार की. इसके बाद भी जब भाजपा कार्यकर्ता आगे बढ़ने लगे, तो पुलिस ने पुलिस लाठीचार्ज कर दिया. इसमें भाजपा के अध्यक्ष सहित कई लोग घायल हुए. भाजपा का यह मार्च नमाज अदा करने के लिए विधानसभा में कमरा आवंटित करने के विरोध में था. भाजपा के मार्च को देखते हुए जगन्नाथपुर मंदिर के पास पुलिस ने पहले से बैरिकेडिंग कर रखी थी.

वहां पर पहुंचने के बाद भाजपा नेता और कार्यकर्ता धरनास्थल पर नहीं जाकर बैरिकेडिंग तोड़ कर आगे बढ़ने लगे. इसे देखते हुए पुलिस ने पहले वाटर कैनन से भाजपाइयों पर पानी की बौछार शुरू की. इससे भाजपा कार्यकर्ता और उग्र हो गये. सांसद संजय सेठ सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्ता बैरिकेडिंग पर चढ़ गये. इस दौरान प्रशासनिक अधिकारी उग्र भाजपाइयों को समझाने के लिए बार-बार माइक से एनाउंसमेंट कर रहे थे. लेकिन वे नहीं माने और आगे बढ़ने लगे.

 मौके पर मौजूद दंडाधिकारी का आदेश मिलते ही पुलिस ने लाठी चार्ज शुरू कर दिया. भाजपा कार्यकर्ताओं को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा. कई लोगों के सिर फट गये. कई लोगों के शरीर पर पुलिसिया डंडों के गहरे स्याह निशान पड़ गये. महिला कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच भी झड़प हुई़ पुलिस को सख्त होता देखकर भाजपा कार्यकर्ताओं का जोश ठंडा पड़ा और फिर वह शांत होकर पीछे हटने लगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here