‘सिल्क सिटी’ भागलपुर में विस्फोट, 7 की मौत, 10 से ज्यादा घायल, दो मंजिला घर जमींदोज

भागलपुर,

बिहार के भागलपुर जिले के तातारपुर थाना क्षेत्र में गुरुवार की देर रात एक घर में भयानक विस्फोट हुआ, जिससे कई मकान क्षतिग्रस्त हो गए। इस घटना में एक दोमंजिला घर जमींदोज हो गया, जबकि 7 लोगो की मौत हो गई तथा कई लोग घायल बताए जा रहे हैं। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि काजवलीचक के एक घर में करीब 11.45 रात जोरदार धमाका हुआ, जिससे पूरा इलाका दहल गया। धमाका इतना जोरदार था कि दो मंजिला घर भरभरा कर गिर गया तथा आसपास के कई घरों को भी नुकसान पहुंचा है।

घटना की जानकारी पर पुलिस उपमहानिरीक्षक (डीआईजी) सुजीत कुमार, जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) बाबू राम घटनास्थल पहुंचे और राहत तथा बचाव का कार्य प्रारंभ कराया गया। इस घटना में अब तक 7 लोगों की मौत हो गई है तथा 10 लोग घायल बताए जा रहे हैं। मृतकों में गणेश मंडल उर्फ गणेश सिंह (60) तथा नंदिनी (30) की पहचान हो सकी है। एक महिला और दो बच्चों की पहचान अभी तक नहीं हो पाई है।

डीआईजी सुजीत कुमार ने आईएएनएस को बताया कि घायलों और मरने वालों की संख्या बढ़ भी सकती है। उन्होंने कहा कि मलबा हटाने का काम प्रारंभ कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि एफएसएल की टीम को भी लगाया जिससे विस्फोटक के प्रकार का पता लगाया जा सके। सभी घायलों को इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया है। डीआईजी के मुताबिक, अन्य आसपास के क्षेत्रों में भी तलाशी अभियान चलाया जा रहा है।

पुलिस का मानना है कि यहां पटाखे बनाने का काम होने की जानकारी मिली है। आशंका जताई जा रही है कि उसी की आड़ में बारूद का में कारोबार होता ही। पुलिस पूरे मामले की गहन जांच में जुट गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here