सड़क हादसे में राष्ट्रीय राइफल के जवान हरप्रीत की मौत, परिवार कर रहा था शादी की तैयारियां

    नई दिल्ली,

    अंबाला के गांव जहांगीरपुर के रहने वाले सेना के जवान हरप्रीत सिंह (27) की सड़क हादसे में मौत हो गई। यमुनागनर के गुलाब नगर पाबनी रोड (जगाधरी-सढौरा रोड) पर सफारी कार अनियंत्रित होकर खंभे से टकरा गई। हादसे में हरप्रीत की मौत हो गई, जबकि उसका दोस्त घायल हो गया। वह यमुनानगर के गांव मंधार में एक शादी समारोह में भाग लेने के बाद अपने दाेस्त के साथ लौट रहा था कि हादसा हो गया।

    अगले साल होनी थी शादी

    हरप्रीत की जनवरी 2022 में शादी थी। वह भारतीय सेना के 20 सिख बटालियन के 46 राष्ट्रीय राइफल बारामूला में तैनात था। वह कुछ दिनों की छुट्टी पर आया था। शनिवार को शव का सैनिक सम्मान के साथ संस्कार किया गया। इस दौरान सेना की टुकड़ी ने हरप्रीत को सलामी भी दी। इस दौरान मेजर रिशी द्विवेदी की मौजूदगी में जवान मौके पर मौजूद रहे। अंतिम संस्कार के दौरान शहीद उधम सिंह जागृति मंच हरियाणा, प्रयास सेवा संस्थान, राष्ट्र जागरण मंच, उम्मीद फाउंडेशन व अन्य सामाजिक संस्थाओं व पूर्व विधायक राजबीर बराड़ा, मुलाना थाना प्रभारी सुभाष आदि ने श्रद्धांजलि अर्पित की। स्वजनों की मानें, तो हरप्रीत सिंह किसी काम से यमुनानगर अपने दोस्त के साथ गया था। वह अपने गांव लौट रहा था कि सफारी कार क्षतिग्रस्त हो गई, जिससे हादसे में उसकी मौत हो गई।

    शादी की तैयारियां गमों में बदल गईं

    हरप्रीत सिंह हंसमुख स्वभाव का काफी मिलनसार था। हरप्रीत के पारिवारिक सदस्य गुरजीत कहते है कि हरप्रीत की 15 जनवरी में शादी होनी थी। नजदीकी गांव भगवानपुर में हरप्रीत का रिश्ता हुआ था। शादी को लेकर पूरा परिवार तैयारियों में जुटा हुआ था। हरप्रीत सिंह खुद भी शादी की शापिंग कर रहा था। लेकिन किसी को क्या पता था कि ऐसा दिन आएगा ही नही।

    हरप्रीत के पिता सेना से रिटायर्ड हैं

    हरप्रीत सिंह के पिता गुरमीत सिंह भट्टी सेना से रिटायर्ड हैं और अब हरियाणा पुलिस में रहकर सेवाएं दे रहे हैं। हरप्रीत सिंह के पिता सहित परिवार के 5 लोग हरियाणा पुलिस, पंजाब पुलिस में सेवाएं दे रहे है, जबकि 2 पंजाब पुलिस से सेवानिवृत्त हो चुके हैं। हरप्रीत का बड़ा भाई दुबई में है।  हरप्रीत सिंह के पिता ने बताया कि 2 माह बाद जनवरी में उसकी शादी तय की हुई थी। वह छुट्टी में शादी की तैयारी करने के लिए व्यस्त था कि अचानक सड़क दुर्घटना में उसकी मौत हो गई।

    शादी से पहले ही माता-पिता के टूट गए सपने

    सड़क दुर्घटना में अपने पुत्र को खोने के बाद हरप्रीत की माता का रो-रोकर बुरा हाल है। उनका कहना है कि उस का बेटा बारामुला श्रीनगर में ड्यूटी कर देश की सेवा करता रहा। वह हमेशा वहां से मां का हौसला बढ़ाता रहा। हरप्रीत की माता बार बार विलाप किये जा रही थी। उन का कहना था कि वह तो बेटे की शादी तैयारियों में लगी हुई थी लेकिन उन्हें क्या मालूम था कि किस्मत बेटे को ऐसे उन से छीन लेगी।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here