विशेष स्वच्छता अभियान में हुए शामिल ऊर्जा मंत्री तोमर

भोपाल

ऊर्जा मंत्रीप्रद्युम्‍न सिंह तोमर ने ग्वालियर के शिंदे की छावनी क्षेत्र में चलाए गए विशेष स्वच्छता अभियान के दौरान स्वयं श्रमदान कर नागरिकों को स्वच्छता के प्रति जागरूक किया। उन्होंने कहा कि स्वच्छता हम सभी का दैनिक कार्य है। इसके लिए हमें किसी भी प्रकार की शर्म नहीं करनी चाहिए। उन्होंने नागरिकों से अपील की कि अपने आसपास स्वच्छता का ध्यान रखें और स्वस्थ रहें।

नगर निगम द्वारा शिंदे की छावनी चौराहे से रामदास घाटी तक चलाए गए विशेष स्वच्छता अभियान के दौरान ऊर्जा मंत्री तोमर ने शिंदे की छावनी के नाले की सफाई की तथा नाले की सिल्ट निकलवाई। उन्होंने कहा कि हमें अपने शहर को साफ रखने की जिम्मेदारी स्वयं लेना होगी। तभी हमारे आसपास सफाई रहेगी और हमारा शहर स्वच्छ बनेगा।

तोमर ने आग्रह किया है कि क्षेत्र में यातायात की समस्या सर्वाधिक रहती है, इसलिए सभी ठेले वाले एवं फुटपाथ पर व्यवसाय करने वाले निर्धारित जोन में ही व्यवसाय करें। इससे नागरिकों को भी सुविधा होगी। ऊर्जा मंत्री  तोमर ने शिंदे की छावनी क्षेत्र के खल्लासीपुरा में पैदल भ्रमण किया और आमजनों से चर्चा कर उनकी समस्याओं के निराकरण के लिए मौके पर ही अधिकारियों को निर्देशित किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here