वित्त मंत्रालय ने इंफोसिस CEO सलिल पारेख को किया तलब, आयकर पोर्ट्ल में तकनीकी खामी का मामला

नई दिल्ली
वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने इनकम टैक्स पोर्टल मामले में लगातार आ रही खामी को लेकर एक बार फिर से इंफोसिस के सीईओ और एमडी सलिल पारेख को तलब किया है। वित्त मंत्रालय ने 23 अगस्त 2021 को इंफोसिस के सीईओ, एमडी को तलब किया है। नए आयकर पोर्टल में आ रही तकनीकी दिक्कतों को देखते हुए वित्त मंत्रालय ने सलिल पारेख को तलब किया है। उन्होंने इंफोसिस से सवाल किया है कि आखिर क्या वजह है कि आयकर विभाग के लॉन्च होने के ढाई महीने बाद भी नए पोर्टल में तकनीकी दिक्कतें आ रही हैं।
 
आपको बता दें कि हाल ही में वित्त मंत्रालय ने नया वेब पोर्ट्ल लॉन्च किया। इस पोर्ट्ल को इंफोसिस ने तैयार किया, लेकिन लॉन्चिंग के बाद से ही पोर्ट्ल में कई खामियां सामने आने लगी। ये दिक्कतें वेबसाइट लॉन्च होने के बाद से ही शुरू हो गया, जो डेढ़ महीने बाद भी ठीक नहीं हो सका है। जून में नया वेबसाइट लॉन्च किया गया, लेकिन यूजर्स लगातार उस वेबसाइट पर आ रही परेशानियों की शिकायत करते रहे हैं।

इंफोसिस ने आयकर विभाग के नए पोर्ट्ल को डिजाइन किया है। तकनीकी खामी को लेकर वित्त मंत्रालय ने पहले भी शिकायतें दर्ज कराई, जिसके बाद कंपनी ने भरोसा दिलाया कि जुलाई तक इस समस्या को खत्म कर लिया जाएगा। कंपनी अपना वादा पूरा नहीं कर पाई, ऐसे में वित्त मंत्रालय ने नाराजगी जताते हुए इंफोसिस तलब किया है। 23 अगस्त 2021 को इंफोसिस सीईओ सलिल पारेख को तलब कर पूछा है कि वेबसाइट लॉन्च होने के 2.5 महीने बीत जाने के बाद भी अब तक उससे जुड़ी का सामाधान क्यों नहीं निकला है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here