विकास के लिए समाज के लोगों में एकजुटता जरूरी: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल

कुम्हारी में मनवा कुर्मी क्षत्रिय समाज का सामुदायिक भवन लोकार्पित

रायपुर,

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की विशेष मौजूदगी में आज कुम्हारी नगर पालिका क्षेत्र के वार्ड क्रमांक 3 में 38 लाख की लागत से बने छत्तीसगढ़ मनवा कुर्मी क्षत्रिय समाज के सामुदायिक भवन का लोकार्पण हुआ। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने समाज को परिभाषित करते हुए कहा कि समाज व्यक्तियों का एक समूह नहीं बल्कि व्यक्तियों में जो पारस्परिक संबंध पाए जाते हैं, उन्हीं की एक व्यवस्था है। कुर्मी समाज के लोगों का मुख्य पेशा कृषि है, लेकिन शिक्षा और स्वास्थ्य के क्षेत्र में भी समाज के लोगों ने काफी नाम किया है। विकास के पथ पर चलने के लिए समाज के लोगों का एकता सूत्र में बंधे रहना आवश्यक है और कुर्मी समाज इसे भली भांति जानता है।

मुख्यमंत्री बघेल ने आगे कहा कि सभी समाज प्रगति की ओर अग्रसर हो, इसके लिए छत्तीसगढ़ शासन द्वारा सभी को समान अवसर उपलब्ध कराया जा रहा है। समुदायिक एवं सांस्कृतिक भवनों के लिए शासन रियायती दरों पर भूमि का आवंटन कर रही है ताकि सभी समाज के लोग अपने समुदाय के हित के लिए आगे आएं और उसके उत्थान का कार्य करें। इन सामुदायिक भवनों में सामाजिक कार्यों के साथ-साथ समाज के लोगों को अन्य लाभ भी मिलेंगे। उन्होंने उपस्थित समाज के लोगों के साथ चर्चा भी की और उन्हें समाजिक एकता और अखंडता को बनाए रखने के लिए बधाई भी दी।

इस अवसर पर नगरी प्रशासन एवं विकास मंत्री डॉ शिव कुमार डहरिया , ओएसडी मनीष बंछोर, श्रीमती योगिता वर्मा, श्रीमती मीना वर्मा, श्रीमती भुनेश्वरी बघेल, श्रीमती नंदनी वर्मा धनेश पटेल,ओम नारायण वर्मा, नारायण वर्मा, विजय वर्मा, दयालु राम वर्मा,  मनोज वर्मा एवं कुर्मी समाज के अन्य सदस्य व अधिकारीगण उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here