राहुल गांधी ने स्वयं दिशानिर्देशों का ‘‘उल्लंघन’’ किया : सरकारी अधिकारी

नयी दिल्ली, (भाषा)

सरकारी अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को कहा कि राहुल गांधी के लिए निर्धारित दिशानिर्देशों के तहत सुरक्षा के ‘‘पूर्ण’’ इंतजाम किए गए थे, हालांकि उन्होंने स्वयं कई मौकों पर दिशानिर्देशों का ‘‘उल्लंघन’’ किया।.

कांग्रेस की ओर से, राष्ट्रीय राजधानी में ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के दौरान कथित सुरक्षा चूक की शिकायत करने के एक दिन बाद सरकारी अधिकारियों ने यह बयान दिया है।

कांग्रेस ने गृह मंत्री अमित शाह को बुधवार को लिखे एक पत्र में राहुल गांधी की सुरक्षा में चूक होने का दावा करते हुए यात्रा में हिस्सा लेने वाले गांधी और अन्य लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए तत्काल कदम उठाने की मांग की थी।

इन आरोपों को खारिज करते हुए अधिकारियों ने कहा कि सुरक्षा तब ही कारगर साबित होती है, जब उसे पाने वाले निर्धारित दिशा-निर्देशों का पालन करें।

अधिकारियों ने आरोप लगाया कि कई मौकों पर राहुल गांधी ने स्वयं निर्धारित दिशानिर्देशों का उल्लंघन किया और इस बात से उन्हें समय-समय पर अवगत भी कराया गया।

अधिकारियों ने कहा, ‘‘ राहुल गांधी द्वारा 2020 से सुरक्षा दिशानिर्देशों का 113 बार उल्लंघन किया गया …।’’

अधिकारियों ने कहा कि ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के दिल्ली चरण के दौरान गांधी ने सुरक्षा दिशानिर्देशों का ‘‘उल्लंघन’’ किया और केन्द्रीय रिज़र्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) जो उन्हें ‘जेड प्लस’ श्रेणी की सुरक्षा मुहैया कराती है, इस मामले को अलग से भी उठाएगी।

भाषा निहारिका मनीषा

(यह खबर ‘भाषा’ न्यूज़ एजेंसी से ‘ऑटो-फीड’ द्वारा ली गई है. इसके कंटेंट के लिए दैनिक हिन्द मित्र  जिम्मेदार नहीं है.)

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here