रायपुर मंडल में रायपुर से राजनांदगांव के मध्य मजिस्ट्रेट ने की टिकट चेकिंग

रायपुर,

यात्रियों को टिकट लेकर यात्रा करने हेतु जागरूक करने के उद्देश्य से दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे रायपुर मंडल के स्टेशनों पर रेलवे मजिस्ट्रेट ग्रिजेश प्रताप सिंह के नेतृत्व में सहायक वाणिज्य प्रबंधक के साथ टिकट चेकिंग अभियान चलाया गया। इस अभियान में वाणिज्य निरीक्षक टीटीई, आरपीएफ स्टाफ एवं जीआरपी स्टाफ भी शामिल थे।

इसमें 02 मेल एक्सप्रेस गाड़ियों गोंडवाना एक्सप्रेस एवं इंटरसिटी एक्सप्रेस मैं रायपुर से राजनंदगांव एवं राजनंदगांव से रायपुर के मध्य में चेकिंग की गई। इस मजिस्ट्रेट टिकट चेकिंग अभियान में कुल 323 मामलों से 1,70,735/- रुपये बतौर जुर्माना वसूला गया।

स्टेशनों पर सेक्शन 155 के तहत दिव्यांग डिब्बा, सेक्शन 162 के तहत महिला डिब्बा , सेक्शन 145 के तहत न्यूसेंस,सेक्शन 147 के तहत अनाधिकृत रूप से प्रवेश , सेक्शन144 के तहत अवैध वेंडिंग, सेक्शन 156 के तहत ट्रैन के पायदान पर यात्रा करना, सेक्शन 141के तहत अनधिकृत रूप से चैन पुलिंग के सभी केसों से लगभग 125 मामलों से ₹50900 राजस्व प्राप्त हुआ

रेल प्रशासन यात्रियों से आग्रह करता है कि वे यात्रा हेतु उचित टिकट एवं रेल परिसर मंअ प्रवेश करने के पहले प्लेटफॉर्म टिकट अवश्य खरीदें। रेलगाड़ी एवं रेल परिसर को साफ सुथरा रखने में भी रेल प्रशासन को सहयोग प्रदान करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here