राज्य में कोरोना ओमिक्रोन के बढ़ते संक्रमण को देखते…. प्राइवेट स्कूल बंद करने के निर्देश, ऑनलाइन होगी पढ़ाई

 रायपुर

राज्य में कोरोना ओमिक्रोन के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए शिक्षा विभाग ने राजधानी के हित में एक बड़ा फैसला लिया है। कल से ही राजधानी के सभी स्कूल बंद करने के आदेश जारी कर दिए गए हैं। जिसमे पहली से 12वीं तक की सभी कक्षाएं बंद करने का आदेश जारी किया गया हैं। इसके बाद अब प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन ने भी यह फैसला लिया है कि प्राइवेट स्कूलों का संचालन अब ऑनलाइन किया जाएगा।

प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन के अध्यक्ष राजीव गुप्ता ने कहा कि राज्य सरकार ने आदेश जारी किया था कि जिन जिलों में संक्रमण की दर 4 प्रतिशत से ज्यादा है उस क्षेत्र के स्कूलों को बंद कर दिया जाए। इसके बाद हमने फैसला किया कि जिन जिलों में संक्रमण की स्थिति खतरनाक होती जा रही है, वहां पर स्कूल बंद किए जाएंगे और ऑनलाइन क्लासेज आयोजित की जाएंगी।

आगे अध्यक्ष ने कहा कि सभी स्कूलों को यह निर्देश जारी कर दिया गया है कि जहां संक्रमण की रफ्तार बढ़ती हुई नजर आए, वहां निर्णय लेकर ऑनलाइन कक्षाएं संचालित की जाए। जब तक कोरोना की स्थिति खतरनाक रहेगी तब तक ऑनलाइन क्लासेस चालू रहेगी।
मगर हम सब चाहते हैं कि 9वीं से 12वीं तक की कक्षाओं का संचालन हो। अगर ऐसा नहीं भी होगा, तो वैक्सीनेशन के लिए स्कूलों को खोला जाए, ताकि बच्चों को टीका लगाया जा सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here