ये Morning Drinks, ग्‍लो करता है चेहरा

आमतौर पर मौसम के हिसाब से हम सभी अपनी पसंदीदा ड्रिंक्स पीते हैं। गर्मियों में बॉडी को कूल रखने वाले और सर्दियों में शरीर को गर्माहट देने वाले ड्रिंक्स सभी को बहुत सुकून देते हैं। लेकिन आज हम यहां बात कर रहे हैं बॉलीवुड एक्ट्रेस के फेवरेट ड्रिंक्स की। चाहे मलाइका अरोड़ा हो, अनुष्का शर्मा या फिर आलिया भट्ट ये सभी एक्ट्रेसेस अपने दिन की शुरूआत हेल्दी और फ्रेश ड्रिंक्स से करती हैं।

विशेषज्ञों के अनुसार प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूत रखने के लिए प्रतिरक्षा बढ़ाने वाले ड्रिंक्स और खाद्य पदार्थों को शामिल करना बहुत जरूरी है। खासतौर से जिन लोगों की प्रतिरक्षा प्रणाली कमजोर होती है, वे दूसरों की तुलना में कोविड-19 के प्रति ज्यादा संवेदनशील होते हैं। तो आज हम उन सभी हेल्दी ड्रिक्स के बारे में आपको बताएंगे, जिन पर हमारी बॉलीवुड एक्ट्रेस भरोसा करती हैं।

​अनुष्का शर्मा- एल्डरफ्लॉवर टी

अगर आप अनुष्का शर्मा की तरह बॉडी को शेप में रखना चाहते हैं, तो एल्डरफ्लॉवर टी पीना चाहिए। यह काफी दिलचस्प ड्रिंक है। बता दें कि एल्डर फ्लावर टी साइनिसाइटिस, सर्दी, फ्लू , डायबिटीज और कब्ज के लक्षणों को कम करने के लिए बहुत फायदेमंद है।
अगर आप इस हेल्दी ड्रिंक को ट्राय कर रहे हैं, तो दिन में 3 से 4 कप पीने की कोशिश करें। बता दें कि इस चाय में विटामिन सी बहुत अच्छी मात्रा में होता है, जो इसे एक पॉवरफुल एंटीऑक्सीडेंट बनाता है। इसके अलावा वह सुबह-सुबह अल्कलाइन वॉटर भी पीना पसंद करती हैं। इसे घर पर बनाने के लिए पानी में आधा चम्मच बेकिंग सोडा और आधा नींबू का रस मिलाकर पी सकते हैं।

​सोनम कपूर- बबल टी

फैशन और फिटनेस के लिए पॉपुलर सोनम कपूर ने लॉकडाउन के बीच कुकिंग में कई एक्सपेरीमेंट करती दिखाई दी थीं। इस दौरान उन्होंने बबल टी एक रिफ्रेशिंग टी पीना शुरू की। कुछ लोग इसे पर्ल मिल्क टी भी कहते हैं। साबूदाना के दानों को इस चाय में डाला जाता है।
साथ ही इसमें थोड़ी बर्फ भी डाली जाती है,इसलिए ये आइस्ड टी के नाम से भी पॉपुलर है। यह आइस्ड टी मूल रूप से ताइवान की है, इसमें दिखने वाले बुलबुले साबूदाना या फिर टैपिओका के होते हैं। हालांकि यह टी भारत में बहुत ज्यादा पॉपुलर नहीं है, लेकिन अब लोग स्वस्थ रहने के लिए इस टी का सेवन करने लगे हैं।

​तापसी पन्नू- ककड़ी का जूस

अगर आप सुबह-सुबह ग्रीन टी नहीं पी पाते, तो तापसी पन्नू का फेवरेट ककड़ी-अजवाइन का जूस ट्राय करें। इसे बनाना बेहद आसान है। एक जूसर में खीरा, अजवायन और सेब के वेजेस के स्लाइस डालें और ब्लेंड करें। अब इनमें से बचा हुआ गूदा अलग कर लें और रस को गिलास में डालकर आधा नींबू निचोड़ लें और पी जाएं। शरीर से विषाक्त पदार्थों को बाहर निकालने के लिए यह एक बेहतरीन डिटॉक्स ड्रिंक है।

​शिल्पा शेट्टी-नारियल पानी

46 की उम्र में शिल्पा शेट्टी की फिटनेस का राज है नारियल पानी। इसके अलावा वह फिट रहने के लिए टेंडर कोकोनट, ग्रेटेड एप्पल और अनार का रस भी रोजाना पीती हैं। शिल्पा शेट्टी के अनुसार ये सभी उनकी हेल्दी समर ड्रिंक्स हैं, जो उन्हें हेल्दी , फिट और फ्रेश रखती हैं। इतना ही नहीं उन्हें सेब, पाइनएप्पल, तुलसी, अदरक से बना ग्रीन जूस पीना भी पसंद है।

​जैकलीन फर्नांडिस- व्हीटग्रास शॉट्स

जैकलीन फर्नांडिस-की स्किन ग्लो करने का सीक्रेट है व्हीटग्रास शॉट्स। जी हां, एक्ट्रेस अपने दिन की शुरूआत व्हीटग्रास के शॉट से करती हैं। यह उन्हें न केवल डिटॉक्स करने में मदद करता है, बल्कि त्वचा को दाग-धब्बे और मुंहासों से भी मुक्त रखता है। व्हीटग्रास विटामिन ए, सी और ई से भरपूर है और हीमोग्लोबन लेवल बढ़ाने के लिए बेहतरीन उपाय है।
यह एक सुपरफूड भी है , जिसे हर किसी को अपनी डाइट में शामिल करना चाहिए। स्वास्थ्य के लिए यह बहुत अच्छी है। घर पर इसे बनाने के लिए एक कप व्हीटग्रास को पानी के साथ ब्लेंड कर लें। अब छलनी से पानी को छानकर पी जाएं। जैकलीन के अनुसार बॉडी को हेल्दी और स्किन की चमक बरकरार रखने के लिए लोगों को हर दिन इस ड्रिंक का सेवन करना चाहिए।
वास्तव में पॉपुलर एक्ट्रेस की तरह फिट होना आसान काम नहीं है। लेकिन अगर आप एक हेल्दी और फिट बॉडी पाना चाहते हैं, तो यहां बताए गए अभिनेत्रियों के पसंदीदा हेल्दी ड्रिंक्स आपको भी जरूर ट्राय करने चाहिए।

​मलाइका अरोड़ा-ग्रीन स्मूदी

मलाइका अरोड़ा इस समय सबसे फिट बॉलीवुड सिलेब्स में से एक हैं। वह रोजाना वर्कआउट करती हैं और केवल हेल्दी खाना ही खाती हैं। खुद को फिट रखने के लिए मलाइका ग्रीन स्मूदी पीती हैं। उन्होंने बताया है कि वह नियमित रूप से सुबह कोकोनट और एप्पल बेस ग्रीन स्मूदी का सेवन करती हैं। यह उन्हें फ्रेश और फिट रखने में मदद करती है ।

​आलिया भट्ट- कोकम जूस

आलिया भट्ट खुद को हेल्दी और फिट रखने के लिए कोकम और चुकंदर के जूस पर भरोसा करती हैं। यह उनका बेस्ट मॉर्निंग ड्रिंक और लाइफलाइन है। कोकम का जूस वजन घटाने के लिए बहुत अच्छा हेल्दी ड्रिंक है। इसके अलावा यह जूस बीमारियों से लड़ने के साथ ब्लड शुगर लेवल को मेंटेन रखता है, जबकि चुकंदर का रस लो ब्लड प्रेशर और स्टेमिना को बढ़ाने के लिए बहुत फायदेमंद है। इतना ही नहीं, आलिया डिटॉक्स ड्रिंक के रूप में गर्म पानी में नींबू का रस और एक चम्मच शहद मिलाकर पीती हैं, जो उन्हें हमेशा तरोताजा रखता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here