मुद्दाविहीन नेता प्रतिपक्ष व्यर्थ प्रलाप न करें, जनता देख रही है- कांग्रेस

रायपुर,

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने विधानसभा परिसर में नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक द्वारा मीडिया को दिए बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि मुद्दाविहीन नेता प्रतिपक्ष तथ्यहीन बातें कर अपनी कमजोरी छिपा रहे। प्रदेश की जनता ने देखा है विपक्ष सदन में हंगामा मचाता है और बाहर आकर समय का रोना रोता है। यदि मुद्दे हैं और उन पर सार्थक बहस करना चाहते हैं तो इसके लिए समय की कोई कमी नहीं है। जितनी चाहें, चर्चा करें। हंगामा मचाने के लिए छत्तीसगढ़ की जनता के पैसे से चलने वाले सदन का समय नष्ट न करें। वे स्वयं विधानसभा अध्यक्ष रह चुके हैं तो उनसे उम्मीद की जा सकती है कि सदन के समय के एक-एक क्षण का संसदीय मर्यादा के अनुरूप तथा पद की गरिमा के अनुकूल सदुपयोग खुद भी करें और अपने गिने चुने साथियों से भी करवायें।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा कि नेता प्रतिपक्ष छत्तीसगढ़ की जनता का अपमान कर रहे हैं और छत्तीसगढ़ की कानून व्यवस्था को बदनाम करने की निम्नस्तरीय कोशिश कर रहे हैं। छत्तीसगढ़ की कानून व्यवस्था की स्थिति एकदम सुदृढ़ है। नेता प्रतिपक्ष को अपनी पार्टी के समय के हालात याद आ रहे हैं। तब वे आंख बंद करके बैठे थे। अब इनकी आंखें खुली हैं तो आज का नवा छत्तीसगढ़ देखें। कहां उस माफियाराज की बात कर रहे हैं जो भाजपा के सफाये के साथ ही साफ हो चुका है।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा कि छत्तीसगढ़ की युवा पीढ़ी को बेरोजगारी का दंश देने वाली भाजपा के वरिष्ठ नेता कौशिक जी को आज कांग्रेस के प्रयासों से घटी बेरोजगारी नजर नहीं आती। कांग्रेस सरकार ने छत्तीसगढ़ में रोजगार के अवसर सृजित करके बेरोजगारी दूर करने की दिशा में अभूतपूर्व सफलता हासिल कर ली है। यहां बेरोजगारी की दर सिर्फ दो फीसदी है जो रोजगार मिशन की स्थापना से शून्य प्रतिशत पर होगी, इसका विश्वास राज्य के युवाओं को है।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा कि भाजपा के राज में चौपट कानून व्यवस्था, युवा पीढ़ी की बेरोजगारी, आऊट सोर्सिंग के जरिये स्थानीय युवाओं के हक पर चोट, माफियाराज, नक्सल हिंसा, अपराधों की बाढ़, अपराधियों को राजनीतिक संरक्षण, लूटखसोट, घपले घोटाले, कमीशनबाजी के लिए अनाप-शनाप कर्ज के अलावा इनकी कोई उपलब्धि नहीं है। कांग्रेस ने किसानों का कर्ज माफ किया है। उन्हें न्याय दिया है। उनके पशुधन को भी न्याय मिला है तो किसानी की रीढ़ खेतिहर मजदूर भी न्याय पा रहे हैं। युवा पीढ़ी के लिए राजीव गांधी मितान योजना है तो रोजगार मिशन भी नया सवेरा लायेगा। किसान के डीएपी खाद और यूरिया की कमी भाजपा की मोदी सरकार की देन है। नेता प्रतिपक्ष यहां राजनीति करने की बजाय छत्तीसगढ़ का कम किया गया कोटा बहाल करने मोदी सरकार से मांग करके दिखाएं। हम हर साल दो करोड़ रोजगार औऱ किसानों को दोगुना दाम देने का झूठा वादा करने वाले नहीं हैं। कांग्रेस जो कहती है, वह करती है। नेता प्रतिपक्ष यह समझें कि जनता देख रही है। झूठ न बोलें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here