मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की सरकार ने महामारी के तीसरी लहर को रोकने के जो उपाय किए देश के सामने एक नजीर बन कर उभरा

धनंजय सिंह ठाकुर प्रवक्ता छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी

रायपुर,

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की सरकार महामारी के तीसरी लहर को रोकने जो कड़े कदम उठाए और स्वास्थ्य के क्षेत्र में एक मजबूत प्रबंधन की है वह देश के सामने नजीर बन कर उभरा है आर्थिक गतिविधियों को रोके  बिना राज्य के ढाई करोड़ जनता को सुरक्षित रखने जो कारगर कदम उठाये वो काबिले तारीफ है सरकार की पहली प्राथमिकता महामारी को फैलने से रोकना है राज्य में सार्वजनिक कार्यक्रमों पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगा दिया गया है स्कूल कॉलेज बंद कर ऑनलाइन पढ़ाई शुरू की गई है सभी व्यापारिक संगठनों सामाजिक संगठनों एवं अन्य संगठनों के साथ संवाद स्थापित कर कोरोना रोकने के नियमो का कड़ाई से पालन करवाया जा रहा है।

जागरूकता अभियान चलाए जा रहे हैं सरकारी दफ्तरों में वर्क फ्रॉम होम शासकीय काम निपटाए जा रहे हैं कोरोना रोकने के तमाम मानदंडों का कड़ाई से पालन कराया जा रहा है और इसके लिए राज्य के बाहर से आने वाले यात्रियों की रेलवे स्टेशन बस स्टैंड और हवाई अड्डे पर निरंतर कोरोना टेस्ट की जा रही है उनको होम आइसोलेट किया जा रहा है। कोरोना पॉजिटिव पाए जाने पर बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं दी जा रही है दवाइयां दी जा रही है।

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निर्देश पर कोरोना के बचाव और इलाज की व्यापक व्यवस्था की गयी है। राज्य में महामारी के तीसरी लहर को देखते हुए सभी मेडिकल कॉलेज जिला चिकित्सालय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों है में पर्याप्त मात्रा में ऑक्सीजन बैड वेंटिलेटर आईसीयू एचडीएसयू मेडिकल स्टाफ चिकित्सक दवाइयां के साथ आवश्यक चिकित्सा उपकरण की व्यवस्था की गई है डोर टू डोर वैक्सीनेशन कार्यक्रम चलाए जा रहे हैं बच्चों का टीकाकरण चल रहा है रोज 55,000 से अधिक कोरोना के टेस्ट हो रहे हैं  सरकारी अस्पतालों में 25549 बिस्तर की व्यवस्था है।जिसमें 14069 ऑक्सीजन बैड,1108 से अधिक वेंटिलेटर बैड हैं 875 से अधिक आईसीयू 569 से अधिक एचडीयू बैड हैं 112 ऑक्सीजन प्लांट है रेलवे स्टेशन बस स्टेशन हवाई अड्डा में बाहर से आने वालों के टेस्ट की जा रही है उन्हे होम आइसोलेट किया जा रहा है। महामारी रोकने के तमाम मापदंडों का कड़ाई से पालन कराया जा रहा है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here