मनरेगा के कार्य में प्रगति नहीं तो होगी कार्रवाई – कलेक्टर

मनरेगा
मनरेगा के कार्य में प्रगति नहीं तो होगी कार्रवाई - कलेक्टर

बीजापुर, नवीन कुमार लाटकर /-  जिला पंचायत सभागार में शुक्रवार को कलेक्टर श्री राजेन्द्र कुमार कटारा ने महात्मा गांधी नरेगा योजना की विस्तृत समीक्षा करते हुए आधार बेस्ड पेमेंट सिस्टम में अधिक से अधिक मजदूरों को जल्द समाहित करने के निर्देश दिए। पिछले वित्तीय वर्ष के अपूर्ण कार्यों को जल्द पूरा करने तकनीकी अमलों को निर्देशित किया। जिले में मनरेगा के कार्य में कार्यरत मजदूरों की संख्या में आई कमी को देखते हुए नाराजगी जाहिर की और कहा कि ग्रामीण मजदूरों को रोजगार उपलब्ध कराने मं लापरवाही बरदाश्त नहीं की जाएगी। मार्च माह तक मानव दिवस में सृजन में जिस पंचायत में मानव दिवस सृजन में लापरवाही देखी जाएगी उन पंचायत के संबंधित रोजगार सहायक एवं तकनीकी सहायक पर कार्रवाई की जाएगी।

जिला पंचायत मुख्य कार्यपालन अधिकारी रवि कुमार साहू ने मनरेगा योजना के जिले में क्रियान्वयन और प्रगति से अवगत कराते हुए बताया कि जिले में आधार भुगतान प्रणाली से भुगतान हेतु 61 हजार 4 सौ 73 मजदूरों के  सत्यापित कर लिए गए हैं जिनमें से 42 हजार से अधिक आधार भुगतान प्रणाली से भुगतान हेतु परिवर्तित हैं। जिले में लगभग 14 हजार मजदूरों का अभी भी खाते आधार से लिंक नहीं हो पाया है। जिसपर कलेक्टर ने 15 दिवस के भीतर आधार से लिंक करने के निर्देश दिए। साथ ही प्रधानमंत्री आवास योजना के अपूर्ण कार्यों को जल्द पूर्ण कराने निर्देश दिए।

समीक्षा बैठक में सहायक परियोजना अधिकारी पीआर साहू, नारायण बंजारे सभी जनपद सीईओ के अलावा जिला व जनपद के अधिकारी व तकनीकी अमले मौजूद थे।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here