मध्यप्रदेश सरकार ने एमेजॉन गांजा बेचने का मामला एसटीएफ को ट्रांसफर किया ’कैट ने ऐमज़ॉन के अधिकारियों की गिरफ्तारी की मांग की

रायपुर,

कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अमर पारवानी, चेयरमेन मगेलाल मालू, अमर गिदवानी,  प्रदेश अध्यक्ष जितेन्द्र दोशी, कार्यकारी अध्यक्ष विक्रम सिंहदेव, परमानन्द जैन, वाशु माखीजा, महामंत्री सुरिन्द्रर सिंह, कार्यकारी महामंत्री भरत जैन,  कोषाध्यक्ष अजय अग्रवाल एवं मीड़िया प्रभारी संजय चौंबे ने बताया कि  अमेज़न ई-कॉमर्स पोर्टल के माध्यम से बिक रहा गांजा, जिस रैकेट का भंडाफोड़ मध्य प्रदेश पुलिस ने करीब 6 महीने पहले किया था, उसकी जांच अब मध्य प्रदेश सरकार द्वारा 21.03.2022 की अधिसूचना संख्या 51/22 के तहत स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) को सौंपी गई है। कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) जिसने इस मुद्दे को जोरदार तरीके से उठाया है, ने इस कदम का स्वागत किया है।

कैट के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अमर पारवानी एवं प्रदेश अध्यक्ष जितेन्द्र दोशी ने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और मध्य प्रदेश के गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा से उक्त मामले में प्राथमिकी में आरोपी के रूप में नामजद अमेज़न अधिकारियों की गिरफ्तारी का आदेश देने की अपील की है.

पारवानी और दोशी दोनों ने कहा कि उनकी सर्वोत्तम जानकारी के अनुसार उक्त मामले में जांच लगभग पूरी हो चुकी है और अब समय आ गया है कि कानून अपना काम करे। ऐमज़ान  ने नीति और कानून का घोर उल्लंघन किया है और भुगतान एग्रीगेटर के रूप में आरबीआई के दिशानिर्देशों और ई-कॉमर्स मानदंडों के अनुसार विक्रेताओं के अनिवार्य केवाईसी करने में पूरी तरह से विफल रहा है। उन्होंने मुख्यमंत्री चौहान और गृह मंत्री डॉ मिश्रा दोनों से अब तक की गई जांच को सार्वजनिक करने का भी आग्रह किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here