भविना पटेल ने सभी देशवासियों को समर्पित किया ऐतिहासिक पदक

 
नई दिल्ली

भारत के लिए नई भावनाओं से भरे टोक्यो गेम्स अपने सफर पर जारी हैं जहां पहले ओलंपिक में एथलेटिक्स गोल्ड का तिलिस्म टूटा, हॉकी में देश की वापसी हुई और अब पैरालंपिक में भविना ने सिल्वर मेडल जीतकर इतिहास लिखा है। उन्होंने टेबल टेनिस प्रतियोगिता के महिला सिंगल इवेंट में यह उपलब्धि दर्ज की और ऐसा करने वाली वे पहली भारतीय महिला हैं।

भविना क्लास 4 की पैरा पैडलर हैं और इस उपलब्धि से अभिभूत हैं। उनका कहना है, "मैं बहुत खुश हूं कि पैरालंपिक में पहली बार पैरा टेबल टेनिस में पहली बार भारतीय महिला ने पदक जीतकर इतिहास रचा। मैं कोच को धन्यवाद देती हूं। मेरे रिश्तेदारों ने बहुत प्रेरित किया।" टोक्यो पैरालंपिक में रजत पदक जीतने के बाद भारतीय पैरा टेबल टेनिस खिलाड़ी भाविना पटेल ने आगे कहा, "मेरे जितने भी चाहने वाले है उन्हें और सभी देशवासियों को यह मेडल समर्पित करना चाहती हूं। उनके सहयोग से मैं यहां नहीं पहुंच सकती थी।"
 
इससे पहले भविना ने सेमीफाइनल मुकाबले में चीन की झांग मियाओ को 7-11, 11-7, 11-4, 9-11, 11-8 से मात दी थी। फाइनल मुकाबला खेलने से पहले उन्होंने कहा था, "यह एक बड़ी उपलब्धि है। सब कहते हैं कि चीन को हराना मुश्किल है। आज मैंने साबित कर दिया है कि कुछ भी असंभव नहीं है। मैं सभी भारतीयों से आग्रह करती हूं कि कल फाइनल मैच के लिए मुझे अपना आशीर्वाद दें, ताकि मैं बेहतर प्रदर्शन कर सकूं।"

रविवार को अपने पहले पैरालंपिक खेलों में टेनिस खिलाड़ी के ऐतिहासिक रजत पदक जीतने के बाद भविनाबेन पटेल के परिवार के सदस्य खुशी से झूम उठे। पटेल की जीत के बाद उनके परिवार के सदस्य और दोस्त 'गरबा' करते नजर आए। पीएम मोदी ने #BhavinaPatel से बात की और पैरालंपिक में सिल्वर मेडल जीतने पर उन्हें बधाई दी। पीएम ने उनके प्रयासों की सराहना की और उन्हें बताया कि उन्होंने इतिहास लिखा है। उन्होंने उनके भविष्य के प्रयासों के लिए उन्हें शुभकामनाएं दीं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here