बढ़ते कदम संस्था बहुत ही कम समय में ही 4442 लोगों ने वैक्सिन शिविर का लाभ प्राप्त किया

रायपुर

बढ़ते कदम संस्था के अध्यक्ष धनेश मटलानी, मीडिया प्रभारी राजू झामनानी एवं उपाध्यक्ष प्रेेमप्रकाश मध्यानी ने बताया कि बड़े गर्व की बात है कि बढ़ते कदम संस्था वैक्सिनेशन सेंटर रायपुर में (मेकाहारा, शहीद स्मारक कैटेगरी के सर्वसुविधा युक्त वाले) लगातार चल रहे है। उनमें बहुत ही कम समय में ही बढ़ते कदम का सेंटर पाॅचवें स्थान पर आ गया है। संस्था ने विषेष सहयोगी छत्तीसगढ़ चेम्बर ऑफ काॅमर्स एंड इण्डस्ट्रीज एवं काॅन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स के सहयोग से इस सेवा का प्रारंभ 24 जून 2021 दिन गुरूवार से शुरूआत की। संस्था की इस सेवा के पहले ही दिन 110 लोगों से लेकर अभी तक निःशूल्क वैक्सिनेशन सेंटर में 4442 लोगों ने वैक्सिन शिविर का लाभ ले चुका है।
संस्था के पूर्व अध्यक्ष सुनील नारवानी, नंदलाल मूलवानी एवं राजू भाई तारवानी ने बताया कि बढ़ते कदम संस्था की निःशूल्क वैक्सिनेशन सेंटर में लगातार सेवा दे रही गीतिका अवस्थी, उमा बारले, नंदनी साहू और काजल वर्मा का संस्था की ओर से सम्मान किया गया। इस सम्माान में उपस्थित सदस्य गण पूर्व अध्यक्ष सुनील नारवानी, अध्यक्ष धनेश मटलानी, मनोज लछवानी एवं हमारे बढ़ते कदम के संस्थापक स्व. अनिल भईया के पुत्र यथार्थ गुरूबक्षाणी थे।
उल्लेखनीय है कि ‘‘दुआ करने से बेहतर है, किसी की मदद करना’’ के उद्देश्य के साथ संस्था ‘‘बढ़ते कदम’’ की नीव रखी गई। संस्था ने सीमित समय में समाज सेवा के कई उल्लेखनीय सेवाकार्य किए है, जिनमें प्रमुख रूप से प्रतिदिन रक्तदान, 688 नेत्रदान, 155 शरीरदान, रोटी, कपड़ा और दवादान, 5 एम्बुलेंस, 14 काॅफिन फ्रिजर, 5 स्वर्ग-रथ, निर्धन छात्रों को छात्रवृत्ति, लघु व्यवसाय के लिए ब्याजमुक्त ऋण के साथ ही संस्था कोटा रोड, गुढ़ियारी में संजीवनी वृद्धाश्रम, निःशूल्क मैरिज ब्यूरो, निःशूल्क कोचिंग एवं कम्प्यूटर प्रशिक्षण, बीमार एवं घायल गायों की सेवा के लिए गौशाला, विक्षिप्तों (दरवेशों) के लिए ‘‘मुझे भी जीने दो’’ सेवाकार्य, देवेन्द्र नगर, मुक्तिधाम के अंदर मरचुरी, फिजियोथैरेपी सेन्टर का संचालन सफलतापूर्वक कर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here