पटना एयरपोर्ट में उड़ान भरने के बाद विमान में लगी आग, विमान की इमरजेंसी लैंडिंग करा यात्रियों को बचाया गया

पटना,

बिहार के पटना एयरपोर्ट में उड़ान भरने के बाद विमान में लग गई आग। स्पाइसजेट के उस विमान ने पटना से दिल्ली के लिए टेक ऑफ़ किया ही था कि उसके एक विंग में आग लग गई। पटना के डीएम ने बताया कि इस विमान में 185 यात्री सवार थे। डीएम के अनुसार सभी यात्री बिलकुल सुरक्षित हैं। घटना की जानकारी स्थानीय लोगों ने जिला प्रशासन को दी थी। जिसके बाद प्रशासन ने एयरपोर्ट अधिकारियों को सतर्क किया।  एक बड़ा विमान हादसा टल गया।

पक्षी के टकराने से लगी आग

बताया जा रहा है कि पक्षी के टकराने से यह घटना हुई। हमारे इंडिया टीवी संवाददाता नितिश चंद्रा के अनुसार स्थानीय लोगों का कहना है कि विमान के नीचे के हिस्से में लोगों ने आग देखी और तेज आवाज भी आई। ​लोगों ने उस विमान से धुआं निकलते देखा। घटना की जानकारी मिलते ही एअरपोर्ट प्रशासन और उससे जुड़े सभी बड़े अधिकारी घटना स्थल पर पहुंच गए हैं। वहीं नागरिक उड्डयन महानिदेशालय के अनुसार दिल्ली जाने वाली स्पाइसजेट की उड़ान एक पक्षी की चपेट में आने और हवा में एक इंजन बंद होने के बाद पटना लौटी। सभी सवार यात्री सुरक्षित हैं।

आवाज बदल गई थी विमान की

डीएम ने बताया कि विमान को वापस सुरक्षित लैंड करा लिया गया है। ऐहतियात के लिए एम्बुलेंस पहुंच गई और एयरपोर्ट के सामने की जगह खाली कराई गई है। यात्रियों के लिए वैकल्पिक व्यवस्था की जा रही है। स्थानीय लोगों के अनुसार विमान में आग लग गई थी। साथ ही विमान की आवाज भी बदल गई थी। इससे पहले की विमान हादसा होता, इस फ्लाइट को सुरक्षित लैंड करा लिया गया।

यात्रियों ने बताया कि दिखाई दे रहा था ‘स्पार्क’

सामान्य विमान की आवाज से अलग यह बदली हुई आवाज थी। आवाज से यह आभास हो रहा था, कि कहीं विमान में कोई प्रॉब्लम है। अंदर घबराहट जरूर बढ़ रही थी, लेकिन विश्वास था कि कुछ नहीं होगा। यात्रियों ने विमान हादसा टलने पर राहत की सांस ली है। कई यात्रियों के परिजन यहां पर सूचना मिलते ही पहुंच गए। कई यात्रियों ने बताया कि स्पार्क दिखाई भी दिया। यात्रियों ने बताया कि विमान उड़ान भरते ही स्पार्क होना शुरू हो गया था, लेकिन पायलट की सूझबूझ के कारण यह हादसा टल गया।

दिल्ली जा रही थी फ्लाइट

SSP पटना मानवजीत सिंह ढिल्लों ने बताया कि स्पाइसजेट की एक फ्लाइट दिल्ली जा रही थी। उड़ान भरते ही एयरपोर्ट प्राधिकरण ने ध्यान दिया कि उसके एक विंग में आग लगी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here