दूधाधारी मठ में बच्चों से मिलकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल गदगद हुये….बच्चों ने मुख्यमंत्री से हाथ मिलाया, चरण छूकर प्रणाम किये

गोस्वामी तुलसीदास जी महाराज ने रामचरितमानस में लिखा है- बंदऊ बाल रूप सोई रामू !उन्होंने भगवान के बाल स्वरूप की वंदना की है। बच्चे भगवान के स्वरुप ही तो होते हैं।

रायपुर 

वे दुनियादारी से दूर अपने खेल में मगन रहते हैं। इसलिए सुप्रसिद्ध पार्श्व गायक किशोर कुमार ने एक गीत में बहुत अच्छे शब्दों में गाया है -बचपन हर गम से बेगाना होता है!

आज यह बातें दूधाधारी मठ रायपुर में चरितार्थ सिद्ध होते हुए दिखा ! छत्तीसगढ़ राज्य के यशस्वी मुख्यमंत्री भूपेश बघेल दूधाधारी मठ में राम नवमी के अवसर पर भगवान राघवेंद्र सरकार का दर्शन करने के लिए उपस्थित हुए.

जैसे ही उनके दूधाधारी मठ पहुंचने की खबर मोहल्ले के बच्चों को लगी वे आकर के मठ मंदिर के प्रांगण में अपने साथियों के सहित खेलने लगे। कहीं-कहीं पुलिस वाले उनको दूर रहने के लिए कह देते वे लोग चुपचाप फिर खेलते खेलते नजदीक आ जाते थे। बचपन का भी एक अलग अजीब दास्तां है वे सब अपने आप में मगन थे, उनके उछल कूद को देखकर मीडिया प्रभारी निर्मल दास वैष्णव ने एक बच्चे से पूछा कि आप लोग यहां क्या करने आए हैं? बाहर जाइए! तब एक छोटे से बच्चे ने जवाब दिया हम लोग मुख्यमंत्री देखने आए हैं। फिर क्या था? उन्होंने उन बच्चों को स्वामी बलभद्र दास महाराज की समाधि के करीब खड़े रहने के लिए कहा और पुलिस वालों से निवेदन किया कि ये बच्चे इस मोहल्ले के निवासी हैं और मुख्यमंत्री को देखने के लिए उत्सुक हैं इन्हें यहीं किसी किनारे पर खड़े रहने दीजिए तब तक मुख्यमंत्री मीडिया वालों से वार्तालाप कर रहे थे |

जैसे ही मुख्यमंत्री आगे बढ़ने लगे  वैष्णव ने उन से निवेदन किया की माननीय मुख्यमंत्री ये मोहल्ले के बच्चे यहां आपको देखने के लिए आए हैं |

दूधाधारी मठ पीठाधीश्वर राजेश्री महन्त रामसुन्दर दास जी महाराज ने भी कहा कि ये सभी बच्चे बहुत समय से यहां पर खेल रहे हैं! शायद आपकी प्रतीक्षा ये सभी कर रहे हैं। इतना सुनते हैं मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बड़े प्रेम से बच्चों के बीच आकर खड़े हो गए। कुछ बच्चों ने उनसे हाथ मिलाया और कुछ ने चरण स्पर्श करके आशीर्वाद लिया।

इस दृश्य को देखकर वहाँ पर उपस्थित सभी लोग गदगद हो गए, मुख्यमंत्री भूपेश ने भी बड़े सहृदयता से उनके साथ फोटो खिंचवाया और उन्हें आशीर्वाद दिया, उनके साथ गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू , नगर प्रशासन मंत्री  शिवडहरिया , तेली घानी बोर्ड के अध्यक्ष संदीप साहू , सुशील ओझा , दूधाधारी मठ के ट्रस्टी विजय पाली,ज्योतिंद्र नाथ ठाकुर, रामकृष्ण पाली, पार्थ सारथी राव , राजेश अग्रवाल , मंगल विनोद अग्रवाल , तथा मुख्तियार रामछवि दास , उमेश पुरी गोस्वामी, लालू गोस्वामी, हर्ष दुबे सहित अनेक गणमान्य जन उपस्थित थे।

मुख्यमंत्री से मुलाकात करने वाले बच्चों में मठपारा रायपुर से हिमांशु दुबे, पुंडरीकाक्ष वैष्णव, साहिल यादव, मनोज साहू (ओम), साईं शर्मा, योगेश यादव, ओम प्रकाश यादव, प्रवेश शुक्ला सहित अनेक बच्चे शामिल थे!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here