दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने अब महिलाओं के स्वास्थ्य को लेकर किया बड़ा फैसला 

नई दिल्ली
कोरोना वायरस महामारी के बीच दिल्ली सरकार महिलाओं के स्वास्थ्य को लेकर भी काफी सजग नजर आ रही है। दिल्ली सरकार के महिला एवं बाल विकास विभाग ने महिला आश्रय स्थलों और वन स्टॉप सेंटर को सलाह दी है कि वे वहां रहने वाली महिलाओं को कोविड-19 वैश्विक महामारी के दौरान सर्वश्रेष्ठ चिकित्सकीय परामर्श मुहैया कराएं। 

डब्ल्यूसीडी ने मौजूदा हालात में महिलाओं के सामने आने वाली परेशानियों के संबंध में शहर के आश्रय स्थलों को परामर्श जारी किया। परामर्श में कहा गया है, ''कोविड-19 वैश्विक महामारी संबंधी मौजूदा हालात के मद्देनजर यह वांछनीय है कि सभी आश्रय स्थलों/ओएससी में रहने वाली महिलाओं को योग्य चिकित्सकों से सर्वश्रेष्ठ चिकित्सा परामर्श उपलब्ध कराया जाए।'' 

मनीष सिसोदिया बोले- वैक्सीन बेचने और बचाने में लगी है भाजपा राष्ट्रीय राजधानी में सरकार द्वारा संचालित तीन और गैर सरकारी संगठनों द्वारा संचालित 13 महिला आश्रय गृह हैं। इसके अलावा दिल्ली के 11 जिलों में 11 सखी (ओएससी)केंद्र संचालित किए जा रहे हैं। ओएससी सेवाओं में परेशान महिलाओं को अस्थायी आश्रय, चिकित्सा सहायता, पुलिस सहायता, कानूनी सहायता और मनो-सामाजिक परामर्श मुहैया कराया जाता है।
 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here