दक्षिण अफ्रीका: गैस टैंकर में विस्फोट के बाद नौ लोगों की मौत

जोहानिसबर्ग, (भाषा)

दक्षिण अफ्रीका में एक गैस टैंकर में विस्फोट के बाद इस धमाके में 20 लोगों की मौत की खबर है. बताया जा रहा है कि ये धमाका तब हुआ जब ये टैंकर बोक्सबर्ग शहर में एक अंडरपास से गुजरते हुए फंस गया, गैस का रिसाव हुआ और इसके बाद जोरदार धमाका हुआ जिसमें कई लोगों की जान चली गई. अधिकारियों ने कहा बोक्सबर्ग शहर में कम ऊंचाई वाले एक रेलवे पुल के नीचे गैस टैंकर फंस गया था, जिसमें बाद में विस्फोट हो गया।.

एकुरहुलेनी आपातकालीन प्रबंधन सेवा (ईएमएस) के प्रवक्ता विलियम नटलाडी ने कहा कि इस घटना में एक अस्पताल को भी क्षति पहुंची है। प्रवक्ता ने दमकल विभाग के दो कर्मियों समेत नौ लोगों के विस्फोट में मारे जाने की पुष्टि की।

शनिवार की सुबह घटनास्थल पर मौजूद प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार विस्फोट में कई लोग मारे गए हैं। अस्पताल में झुलसे हुए मरीज पहुंच रहे हैं। हर तरफ अफरातफरी मची हुई है। जोहान्सबर्ग के दक्षिण में बोक्सबर्ग क्षेत्र की रेलवे स्ट्रीट में आपातकालीन सेवा एजेंसियों के साथ पैरामेडिक्स बचाव कार्यों में जुटे हुए हैं।
झुलसे हुए लोग दिखे भागते
सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में कई लोगों को गंभीर रूप से झुलसे हुए घूमते देखा गया। उनके कपड़े पूरी तरह जल गए। कई लोगों को गंभीर चोटें आई हैं और कई मौतें हुई हैं। अभी वास्तविक आंकड़ा सामने नहीं आया है।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here