डेब्यू टेस्ट मैच में खेली सबसे बड़ी पारी, शेफाली वर्मा ने रचा इतिहास

 नई दिल्ली 
भारत और इंग्लैंड महिला टीम के बीच में खेले जा रहे एकमात्र टेस्ट मैच का दूसरा दिन युवा ओपनर शेफाली वर्मा के नाम रहा। शेफाली ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए अपने टेस्ट डेब्यू में 96 रनों की शानदार पारी खेली। शेफाली भले ही शतक से चार रनों से चूक गईं, लेकिन उन्होंने एक बड़े रिकॉर्ड को अपने नाम कर लिया है। शेफाली भारतीय टीम की तरफ से डेब्यू टेस्ट में सबसे बड़ी पारी खेलने वाली बल्लेबाज बन गईं हैं। स्मृति मंधाना ने भी बढ़िया बल्लेबाजी करते हुए 78 रनों की शानदार पारी खेली। 
 
शेफाली वर्मा ने चंद्रकाता कॉल को पीछे छोड़ा, जिन्होंने अपने टेस्ट डेब्यू में 75 रन बनाए थे। शेफाली ने 152 गेंदों पर 96 रन में 13 चौके और दो छक्के लगाए। शेफाली 96 रन पर पहुंच चुकी थीं कि तभी उन्होंने केट क्रॉस की गेंद पर अन्य श्रब्सोल को कैच थमा दिया। शेफाली वर्मा और स्मृति मंधाना ने इंग्लैंड की तेज और स्पिन गेंदबाजों का डटकर सामना करते हुए पहले विकेट के लिए 167 रनों की साझेदारी की। हालांकि, इसके बाद इंग्लिश गेंदबाजों ने जोरदार वापसी की और भारत की पांच बल्लेबाजों को महज 16 रनों के अंदर चलता किया। इंग्लैंड की तरफ से कप्तान नाइट ने छह ओवर में मात्र एक रन पर दो विकेट झटके जबकि क्रॉस, शिवर और एक्लस्टोन ने एक एक विकेट लिया। 
 
इससे पहले सोफिया डंकली की नाबाद 74  रन की शानदार पारी और उनकी 10वें नंबर की बल्लेबाज अन्य श्रब्सोल  (47) के साथ नौंवें विकेट के लिए 70 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी की बदौलत इंग्लैंड ने छह विकेट 269 रन से आगे खेलते हुए नौ विकेट पर 396 रन बनाकर अपनी पहली पारी घोषित कर दी। भारत की तरफ से स्नेह राणा ने 39.2  ओवर में 151 रन देकर चार  विकेट और दीप्ति शर्मा ने 27 ओवर में 65 रन पर तीन  विकेट,पूजा वस्त्रकर ने 14 ओवर में 53 रन पर एक विकेट तथा झूलन गोस्वामी ने 21 ओवर में 58 रन देकर एक विकेट लिया। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here