जावरा तहसील के ढोढर में प्रशासन द्वारा अवैध 106 दुकानें तोड़ी गई अवैध निर्माण के विरुद्ध बड़ी कार्रवाई

भोपाल,

अवैध रूप से भवनों के निर्माण के विरुद्ध रतलाम जिले में जिला एवं पुलिस प्रशासन द्वारा संयुक्त रूप से बड़े पैमाने पर कार्रवाई की गई है। रविवार को जावरा तहसील के ढोढर में एक बड़ी कार्यवाई करते हुए लगभग 17 हजार वर्गफीट में निर्मित अवैध निर्माण तोड़े गए।

एसडीएम जावरा हिमांशु प्रजापति ने बताया कि ढोढर में अवैध रूप से बने के जनता कांप्लेक्स को तोड़ा गया है। कांप्लेक्स में 106 दुकानें थी। बताया गया कि ग्राम पंचायत की अनुमति के बगैर दुकानें निर्मित कर कांप्लेक्स बनाया गया था, जिसका निर्माण विवादास्पद था। निर्माणकर्ताओं के विरुद्ध आपराधिक शिकायतें थी और उन पर आर्म्स एक्ट एवं एनडीपीएस एक्ट के मामले कायम है। पुलिस के प्रतिवेदन पर संयुक्त रुप से पुलिस, नगरीय प्रशासन  तथा राजस्व विभागों द्वारा कार्यवाही की गई।

 कार्रवाई में एसडीएम हिमांशु प्रजापति सहित अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुनील पाटीदार, एसडीओ पुलिस  रविंद्र बिलवाल, तहसीलदार आनंद जायसवाल, नायब तहसीलदार राजेंद्र श्रीमाल आदि शामिल थे। कार्रवाई के दौरान 4 जेसीबी मशीनें और 3 पोकलेन मशीनों का इस्तेमाल हुआ। 250 मजदूरों से काम लिया गया। कार्रवाई दिन भर चलती रही।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here