जानें आज के राशिफल…16 सितंबर

राशिफ़ल,

मेष- आज मानसिक शान्ति के लिए तनाव के कारणों का समाधान करें. आपका प्रेमी या प्रेमिका आज बहुत गुस्से में नजर आ सकते हैं. काम के बाद आपके सहकर्मी आपको किसी छोटे घरेलू उत्सव पर आमंत्रित कर सकते हैं. जीवनसाथी के किसी अचानक काम की वजह से आपकी योजनाएं बिगड़ सकती हैं. लेकिन फिर आपको महसूस होगा कि जो होता है अच्छे के लिए ही होता है.

वृषभ- भाग्य पर निर्भर न रहें और अपनी सेहत को सुधारने की कोशिश करें. आज के दिन आप धन से जुड़ी समस्या के कारण परेशान रह सकते हैं. जीवनसाथी के साथ अपने रिश्तों में तनाव दूर करने के लिए अच्छा दिन है. आपका आत्मविश्वास आपकी पेशेवर जिंदगी में खास असर छोड़ेगा. यह दूसरों को आपका नजरिया समझाने और उनकी मदद हासिल करने में कारगर रहेगा. यात्रा के दौरान आप नयी जगहों को जानेंगे और महत्वपूर्ण लोगों से मुलाकात होगी.

मिथुन- धैर्य बनाए रखें, क्योंकि आपकी समझदारी और प्रयास आपको सफलता जरूर दिलाएंगे. बच्चे आपको घरेलू काम-काज निबटाने में मदद करेंगे. आपका प्रेमी आज आपकी बातों को सुनने से ज्यादा अपनी बातें कहना पसंद करेगा, जिसकी वजह से आप थोड़े खिन्न हो सकते हैं. काम में मन लगाएं और जज़्बाती बातों से बचें. ऑफिस से जल्दी घर जाने का प्लान आज आप ऑफिस पहुंचकर ही कर सकते हैं. घर पहुंचकर आप मूवी देखने या किसी पार्क में परिवार के लोगों के साथ जाने का प्लान बना सकते हैं.

कर्क- आज आपका स्वास्थ्य दुरुस्त रहने की पूरी उम्मीद है. अपने अच्छे स्वास्थ्य के चलते आज आप अपने दोस्तों के साथ खेलने का प्लान बना सकते हैं. आज यदि आप अपने दोस्तों के साथ कहीं घूमने जा रहे हैं तो पैसा सोच समझकर खर्च करें. धन हानि हो सकती है. घर से जुड़ी योजनाओं पर विचार करने की जरूरत है. अपने प्रिय की छोटी-मोटी भूल को अनदेखा करें. किसी के साथ नयी परियोजना या भागीदारी वाले व्यवसाय को शुरू करने से बचें. वैवाहिक जीवन के लिए विशेष दिन है. अपने जीवनसाथी को बताएं कि आप उनसे कितना प्यार करते हैं.

सिंह- आज अपनी सेहत के चिंता करने की कतई जरूरत नहीं है. आपके आस-पास के लोग आपको प्रोत्साहित करेंगे व सराहेंगे. बिना किसी की सलाह लिये बिना आज आपको पैसा कहीं भी इनवेस्ट नहीं करना चाहिए. जिन लोगों से आपकी मुलाकात कभी-कभी ही होती है, उनसे बातचीत और संपर्क करने के लिए अच्छा दिन है. कामकाज में आ रहे बदलावों के कारण आपको लाभ मिलेगा. आज जीवनसाथी के साथ समय बिताने के लिए आपके पास पर्याप्त समय होगा.

कन्या- आज के दिन किए गए दान-पुण्य के काम आपको मानसिक शान्ति और सुकून देंगे. जो लोग शादीशुदा हैं उन्हें आज अपने बच्चों की पढ़ाई पर अच्छा खासा धन खर्च करना पड़ सकता है. पारिवारिक उत्तरदायित्व में वृद्धि होगी, जो आपको मानसिक तनाव दे सकती है. अपने प्रिय के लिए बदले की भावना से कुछ हासिल नहीं होगा. प्रतिस्पर्धा के चलते काम-काज की अधिकता थकावट भरी हो सकती है. इस राशि के छात्र-छात्राएं आज अपने कीमती समय का दुरुपयोग कर सकते हैं. लोगों की दखलअन्दाजी वैवाहिक जीवन में परेशानी खड़ी कर सकती है.

तुला- आज का दिन आपके लिए बेहद खास है. आर्थिक तौर पर सुधार तय है. परिवार के लोगों से अपनी परेशानियां साझा करके आप हल्का महसूस करते हैं, लेकिन कई बार आप अपने अहम को आगे रखकर घर वालों को जरुरी बातें नहीं बताते. आपको ऐसा नहीं करना चाहिए ऐसा करके परेशानी और भी बढ़ेगी कम नहीं होगी. बहुत खूबसूरत और प्यारे इंसान से मिलने की प्रबल संभावना है. मुश्किल मामलों से बचने के लिए आपको अपने संपर्क उपयोग करने की जरूरत है. आज के दिन आप वैवाहिक जीवन का असली स्वाद चख सकते हैं.

वृश्चिक- शारीरिक तौर पर तंदुरुस्त रहने के लिए धूम्रपान की आदत छोड़ दें. पैसे कमाने के नए मौके मुनाफा देंगे. आपकी भरपूर ऊर्जा और जबरदस्त उत्साह सकारात्मक परिणाम लाएंगे व घरेलू तनाव दूर करने में मददगार रहेंगे. रोमांस को झटका लगेगा और आपके कीमती तोहफे भी आज जादू चलाने में विफल रहेंगे. करीबी लोगों के साथ आपका वक्त बिताने का मन करेगा, लेकिन आप ऐसा कर पाने में सक्षम नहीं हो पाएंगे. जीवनसाथी के कारण कुछ नुकसान हो सकता है.

धनु- आज किसी पुराने दोस्त से मुलाकात आपका मन खुश कर देगी. नौकरी पेशा से जुड़े लोगों को आज धन की बहुत आवश्यकता पड़ेगी, लेकिन बीते दिनों में किये गये फिजुलखर्च के कारण उनके पास पर्याप्त धन नहीं होगा. अपने परिवार के सदस्यों की जरूरतों पर ध्यान देना आज आपकी प्राथमिकता होनी चाहिए. आपके प्रेम की राह एक खूबसूरत मोड़ ले सकती है. ये कभी लोगों के बीच रहकर खुश रहते हैं तो कभी अकेले में हालांकि अकेले वक्त गुजारना इतना आसान नहीं है. फिर भी आज दिन में कुछ समय आप अपने लिए जरुर निकाल पाएंगे. अपने जीवनसाथी के साथ आप आज एक शानदार शाम गुजार सकते हैं.

मकर- गर्भवती महिलाओं के लिए अतिरिक्त सावधान रहने का दिन है. अगर आप लोन लेने वाले थे और काफी दिनों से इस काम में लगे थे तो आज के दिन आपको लोन मिल सकता है. शाम का ज़्यादातर समय मेहमानों के साथ गुजरेगा. आपके प्रिय के साथ कुछ मतभेद उभर सकते हैं. परिवार के सदस्यों के साथ थोड़ी दिक्कत का सामना करना पड़ सकता है, लेकिन दिन के आखिर में आपका जीवनसाथी आपकी परेशानियों को सहलाएगा.

कुंभ- आपका सबसे बड़ा सपना हकीकत में बदल सकता है, लेकिन अपने उत्साह को काबू में रखें, क्योंकि ज्यादा खुशी भी परेशानी का सबब बन सकती है. आज किसी विपरीत लिंगी की मदद से आपको करोबार या नौकरी में आर्थिक लाभ होने की संभावना है. पारिवारिक सदस्य या जीवन-साथी तनाव की वजह बन सकते हैं. अगर आप अपनी योजनाओं को सबके सामने खोलने में बिल्कुल नहीं हिचकते, तो आप अपनी परियोजना को खराब कर सकते हैं. घर से बाहर निकलकर आज आप खुली हवाओं में टहलना पसंद करेंगे. जीवनसाथी की ओर से जानबूझ कर भावनात्मक चोट मिल सकती है, जिसके चलते आप उदास हो सकते हैं.

मीन- आज तनाव और चिंता में इजाफा मुमकिन है. इस राशि के कुछ लोगों को आज संतान पक्ष से आर्थिक लाभ होने की उम्मीद है. आज आपको अपनी संतान पर गर्व महसूस होगा. एक बेहतरीन शाम के लिए रिश्तेदार/दोस्त घर आ सकते हैं. आज प्यार की मदहोशी में हकीकत और फ़साना मिलकर एक होते मालूम होंगे. इसे महसूस करें. आज किए गए निवेश काफी फायदेमन्द साबित होंगे, लेकिन आपको भागीदारों से विरोध का सामना करना पड़ सकता है. बहुत कम लोग ही आपके इस आकर्षण का राज जान पाएंगे. कई लोग साथ तो रहते हैं, लेकिन उनके जीवन में रोमांस नहीं होता. लेकिन यह दिन आपके लिए बेहद रोमानी होने वाला है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here