प्रधानमंत्री मोदी ने किया डिफेंस ऑफिस कॉम्प्लेक्स का उद्घाटन…बताया सेंट्रल विस्टा के पीछे का विचार

नई दिल्ली,

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को डिफेंस ऑफिस कॉम्प्लेक्स का उद्घाटन किया। पीएम मोदी ने कहा कि आज दिल्ली ‘न्यू इंडिया’ विजन के अनुरूप आगे बढ़ रही है। ये नए डिफेंस ऑफिस कॉम्प्लेक्स अब हमारी सेनाओं के लिए सभी आधुनिक सुविधाओं के साथ बेहतर कामकाजी परिस्थितियों में काम करना संभव बनाएंगे। इन दो नए डिफेंस कॉम्पेल्क्स में रक्षा मंत्रालय से जुड़े 7 हजार कर्मचारी शिफ्ट होंगे। ये डिफेंस कॉम्प्लेक्स दिल्ली के कस्तूरबा गांधी मार्ग और अफ्रीका एवेन्यू में स्थित हैं।Untitled2

प्रभावी रूप से होंगे राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़े काम

डिफेंस कॉम्प्लेक्स के उद्घाटन के मौके पर पीएम मोदी ने कहा कि सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट के तहत डिफेंस ऑफिस का निर्माण किया गया है। पीएम मोदी ने कहा कि नए ऑफिस से सेना का कामकाज और आसानी से हो सकेगा। उन्होंने कहा कि इससे 24 घंटे काम करने वाले जवानों को सहूलियत होगी। उन्होंने कहा कि इससे राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़ा हर काम प्रभावी ढंग से हो सकेगा। प्रधानमंत्री ने कहा कि देश की नई संसद का निर्माण भी जल्द पूरी होगा। उन्होंने कहा कि आज सेंट्रल विस्टा का विरोध करने वाले चुप हैं।

पीएम ने बताया सेंट्रल विस्टा के पीछे का विचार

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि जब हम जीवन में सुगमता और ईज ऑफ डूइंग बिजनस पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं, तो आधुनिक बुनियादी ढांचा समान रूप से महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। सेंट्रल विस्टा के विकास में जो काम हो रहा है उसके पीछे यही विचार है। उन्होंने कहा कि इस डिफेंस कॉम्पलेक्स का काम 24 महीने की जगह दो महीने में पूरा हुआ है। इस परियोजना में कोरोना महामारी के दौरान सैकड़ों श्रमिकों को रोजगार मिला।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here