जम्मू-कश्मीर के पुंछ में आतंकी मुठभेड़ में 2 जवान शहीद

जम्मू-कश्मीर

गुरुवार शाम से पुंछ जिले के मेंढर में काउंटर टेररिस्ट ऑपरेशन जारी है। ऑपरेशन के दौरान भारी गोलीबारी हुई। जिसमें राइफलमैन विक्रम सिंह नेगी और राइफलमैन योगंबर सिंह गंभीर रूप से घायल हो गए और बाद में उनकी मौत हो गई।जम्मू-कश्मीर के पुंछ में गुरुवार से जारी एनकाउंटर में दो और जवान शहीद हो गए हैं। गंभीर रूप से घायल राइफलमैन विक्रम सिंह नेगी और राइफलमैन योगंबर सिंह ने शुक्रवार को दम तोड़ दिया। सर्च ऑपरेशन अभी भी जारी है। बीते दिन एक जूनियर कमीशंड ऑफिसर (JCO) और एक जवान शहीद हो गया था। यह एनकाउंटर जम्मू-राजौरी-पुंछ नेशनल हाईवे के करीब भिम्बर गली इलाके में चल रहा है, जो मेंढर सब-डिवीजन में आता है। यहां भाटा धूरियां गांव है और इसी गांव में सर्च ऑपरेशन चला रहे सैन्य दस्ते पर आतंकियों ने फायरिंग की।

राइफलमैन विक्रम सिंह नेगी और राइफलमैन योगंबर सिंह।

पुंछ जिले के मेंढर में काउंटर टेररिस्ट ऑपरेशन जारी
सैन्य प्रवक्ता ने बताया कि गुरुवार शाम से पुंछ जिले के मेंढर में काउंटर टेररिस्ट ऑपरेशन जारी है। ऑपरेशन के दौरान भारी गोलीबारी हुई। जिसमें राइफलमैन विक्रम सिंह नेगी और राइफलमैन योगंबर सिंह गंभीर रूप से घायल हो गए और बाद में उनकी मौत हो गई।

शहीद राइफलमैन विक्रम सिंह नेगी (उम्र 26 साल) जिला टिहरी गढ़वाल और रायफलमैन योगंबर सिंह (उम्र 27 साल) जिला चमोली के रहने वाले थे।

60 घंटे के भीतर दूसरा हमला
गुरुवार शाम को आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर जिले में 60 घंटे के भीतर दूसरा हमला किया था। जिसमें सेना के एक जेसीओ समेत दो जवान शहीद हो गए। जिस समय हमला हुआ उस समय सेना की 48 आरआर (राष्ट्रीय राइफल्स), 16 आरआर और एसओजी इलाके में तलाशी अभियान चला रहे थे।

सोमवार को एक जेसीओ और चार जवान हुए थे शहीद
इससे पहले सोमवार सुबह जिले की सुरनकोट तहसील के चमरेड़ जंगल में आतंकियों की ओर से घात लगा कर किए गए हमले में सेना की 16 आरआर का एक जेसीओ और चार जवान शहीद हो गए थे। उसके बाद पिछले 60 घंटे से सुरक्षाबल चमरेड़ से लेकर देहरागली में आतंकियों के खिलाफ सर्च अभियान चला रहे हैं।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here