जब तक न्याय नहीं मिलेगा, नही होगा अंतिम संस्कार, युवक की मौत के मामले की हो सीबीआई जांच : सुनील गहलावत

    हरियाणा
     जींद,  प्रमोद कुमार | कस्बे के वार्ड-4 में मृतक पप्पी के शव का तीसरे दिन भी अंतिम संस्कार नही हो पाया है। परिजनों का प्रदर्शन लगातार तीसरे दिन भी जारी है। शव का सोमवार को करीब 4 बजे पीजीआई में पोस्टमार्टम किया गया था। 48 घंटे बीत जाने के बाद भी शव का अंतिम संस्कार नही कि या गया। पूरे दिन पंचायतों का दौर चलता रहा बुधवार को पंचायत की अध्यक्षता पूर्व नपा चेयरपर्सन के प्रधिनीधि सुरेंद्र फौजी ने की। बुधवार को कोई भी अधिकारी और राजनेता पंचायत में नही पहुंचा। सांय को पंचायत में निर्णय लिया गया कि रोजाना सांय को कैंडल मार्च बाजार से निकाला जाएगा और 48 घंटे का प्रशासन को अल्टीमेटम दिया गया है। यदि 48 घंटे तक उन्हें न्याय नही मिलता है तो वो कोई भी बड़ा आंदोलन कर सकते हैं। वहीं आरपीआई (अंबेडकर) के राष्ट्रीय प्रवक्ता सुनील गहलावत ने इस मामले की सीबीआई जांच की मांग की है।
    परिजनों ने कहा कि पहले एफआईआर करो उसके बाद जांच होती है। पीडि़त परिजनों ने कहा कि छोटे से लड़ाई झगड़े में भी तब पहले एफआईआर होती है तो यह तो एक संघन्न अपराध है। परिजनों ने आरोप लगाया कि उनको गिरफ्तारी से लेकर मरने तक कोई भी सूचना पुलिस द्वारा नही दी गई। पुलिस ने मृतक को परिजनों से मिलवाना भी उचित नही समझा। जब शव को परिजनों ने देखा तो उस पर काफी चोट के निशान थे। परिजनों ने आरोप लगाया कि मृतक पप्पी के साथ पुलिस ने बर्बरता बरती है जिसके चलते उसे काफी अत्याचारों से होकर गुजरना पड़ा। वार्ड-4 में दोपहर को भूख हड़ताल पर बैठी मृतक पप्पी की पत्नी की हालत बिगड़ गई। उसे उपचार के लिए जुलाना के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में ले जाया गया जहां पर उसका इलाज चल रहा है।
    जुलाना से वार्ड नंबर 4 निवासी 30 वर्षीय पप्पी को पुलिस ने 13 अप्रैल को एनडीपीएस मामले में काबू किया था। पुलिस ने पप्पी के खिलाफ  मामला दर्ज कर 15 अप्रैल को उसे जेल भेज दिया था जेल में 17 अप्रैल को पप्पी की हालत बिगड़ी तो उसे पीजीआई रोहतक इलाज के लिए ले जाया गया वहां पर उसकी मौत हो गई। सोमवार सुबह मृतक के परिजनों को पार्षद संदीप के जरिए सूचना मिली कि पप्पी की मौत हो गई थी। परिजनों का आरोप था कि पप्पी की मौत पुलिस द्वारा यातनाएं देने से हुई है।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here