HBD SHARDUL: जन्मदिन से पहले शार्दुल ने पलटा फाइनल मैच का पासा,फ़िर ट्रॉफी और जन्मदिन का जश्न केक काट टीम के साथ मनाया

नई दिल्ली,

महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने पिछले साल आईपीएल में मिली नाकामी के दाग को इस सीजन में खिताब जीतकर धो दिया. सीएसके ने दुबई में खेले गए फाइनल में कोलकाता नाइट राइडर्स (IPL Final CSK vs KKR) को 27 रन से हराया. यह चेन्नई का चौथा आईपीएल खिताब है. इससे पहले, सीएसके 2010, 2011 और 2018 में आईपीएल की चैम्पियन बनीं थीं. सीएसके ने यह चारों खिताब धोनी की कप्तानी में ही जीते हैं. सीएसके की इस शानदार जीत में शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) की भूमिका सबसे अहम रही. उन्होंने सिर्फ 2 गेंदों के भीतर ही फाइनल का पासा पूरी तरह पलट दिया और सीएसके 4 साल में दूसरी बार खिताब जीतने में सफल रही.

मैच में चेन्नई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 3 विकेट पर 192 रन बनाए थे. केकेआर को जीत के लिए 193 रन का टारगेट मिला था. केकेआर ने एक समय बिना विकेट खोए 10 ओवर में 88 रन बना लिए थे. शुभमन गिल (36) और वेंकटेश अय्यर (50) रन पर खेल रहे थे. ऐसा लग रहा था कि केकेआर बड़ी आसानी से टारगेट का पीछा कर लेगा. मैच हाथ से फिसलता देख कप्तान धोनी ने शार्दुल ठाकुर को गेंद थमा दी. उन्होंने भी कप्तान को निराश नहीं किया और केकेआर की पारी के 11वां ओवर की 2 गेंदों के भीतर ही पूरा खेल पलट दिया.

शार्दुल ने 2 विकेट लेकर मैच का पासा पलट दिया
शार्दुल ने अपने ओवर की चौथी गेंद पर अर्धशतक बना चुके वेंकटेश अय्यर (50) को पवेलियन की राह दिखाई. रवींद्र जडेजा ने अय्यर का शानदार कैच लपका. इसके बाद उन्होंने अपने ओवर की आखिरी गेंद पर नीतीश राणा का शिकार किया. नीतीश राणा पहली ही गेंद पर फाफ डु प्लेसी को कैच थमा बैठे. इस तरह शार्दुल ने एक ही ओवर में दो विकेट लेकर सीएसके की मैच में वापसी करा दी. 93 रन पर 2 विकेट गंवाने के बाद केकेआर मैच में वापसी ही नहीं कर पाई और 32 रन के भीतर उसके 6 और बल्लेबाज पवेलियन लौट गए. इसके बाद सीएसके ने जीत की औपचारिकता पूरी कर ली और 27 रन से फाइनल मुकाबला जीत लिया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here