छात्रों ने CBSE 12वीं की परीक्षाएं कैंसिल करने की उठाई मांग 

नई दिल्ली
कोरोना महामारी की दूसरी लहर के चलते CBSE 12वीं की परीक्षाएं एकबार फिर से स्थगित होती दिख रही हैं। दरअसल, अभी तक माना जा रहा था कि मई के महीने में परीक्षाओं की नई तारीख आ जाएंगी, लेकिन अब कई मीडिया रिपोर्ट्स में ये दावा किया जा रहा है कि अब 12वीं की परीक्षाएं या तो जुलाई या फिर जुलाई के बाद अगस्त में भी आयोजित कराई जा सकती हैं। 

12वीं बोर्ड की परीक्षाएं देने वाले छात्र भी लगातार परीक्षाओं को रद्द करने की मांग कर रहे हैं। ये छात्र पीएमओ और शिक्षा मंत्रालय को इन मांगों के साथ ट्वीट कर रहे हैं। इस बीच CBSE के एक अधिकारी ने एक न्यूज पोर्टल से बात करते हुए बताया है कि शिक्षा मंत्रालय अभी जून तक हालात ठीक होने का इंतजार कर रहा है, परीक्षा को स्थगित करने को लेकर अभी कोई निर्णय नहीं लिया गया है। उम्मीद है परीक्षाओं को लेकर जून में कोई फैसला ले लिया जाएगा।

हालांकि अधिकारी ने ये भी संकेत दिए हैं कि अगर स्थिति खराब होती है तो 10वीं की तरह असेसमेंट प्लान पर विचार किया जा सकता है, लेकिन अभी इस बारे में बात करना जल्दबाजी होगा। बजाज फिनांस फिक्स्ड डिपोजिट में निवेश कीजिए और पाइए 7.25%* तक निश्चित रिटर्न अधिकारियों का कहना है कि अगर परीक्षा जुलाई में आयोजित नहीं की जा सकी, तो हम परीक्षा आयोजित करने में और देरी नहीं कर सकते। चूंकि परीक्षा की पूरी प्रक्रिया में एक महीने से अधिक का समय लगता है, जिसमें कॉपियों को चेक करना और फिर रिजल्ट घोषित करना है।
 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here