छत्तीसगढ़ राज्य ग्रामीण बैंक में मनाया स्थापना दिवस

रायपुर।

छत्तीसगढ़ राज्य में बैंकिंग सेवा में अग्रणी छत्तीसगढ़ राज्य ग्रामीण बैंक के दसवें स्थापना दिवस पर एक गरिमामय कार्यक्रम नाबार्ड सीजीम श्रीमती सुपर्णा टंडन के मुख्य आतिथ्य और छत्तीसगढ़ राज्य ग्रामीण बैंक के अध्यक्ष आई के गोहिल की अध्यक्षता तथा नाबार्ड की डीजीएम श्रीमती शैली जमुआर के विशिष्ट आतिथ्य में होटल सयाजी में आयोजित किया गया। कार्यक्रम की मुख्य अतिथि नाबार्ड सीजीएम श्रीमती सुपर्णा टंडन ने सेवायुक्तों को दसवें स्थापना दिवस की बधाई दी तथा कहा कि छत्तीसगढ़ राज्य ग्रामीण बैंक की सेवाएं और प्रदर्शन बहुत ही शानदार रहा है। यदि संपूर्ण देश के ग्रामीण बैंकों से तुलना की जाए तो व्यवसाय वृद्धि के साथ रिस्क कंट्रोल में बैंक द्वारा उल्लेखनीय प्रगति की गई है। जहां सभी ग्रामीण बैंकों का समेकित एनपीए 9% है वहीं छत्तीसगढ़ राज्य ग्रामीण बैंक का एनपीए लगभग 3% है। बैंक उन्नत तकनीक के साथ ही मानव संसाधन पर बहुत ध्यान दे रहा है तथा अनुपालन स्तर में भी सुधार किया गया है।
छत्तीसगढ़ राज्य ग्रामीण बैंक की सरकारी योजनाओं अटल पेंशन योजना, प्रधान मंत्री बीमा योजना के क्रियान्वयन में एक महत्वपूर्ण भूमिका है।उन्होंने कहा की छत्तीसगढ़ राज्य ग्रामीण बैंक एक युवा सेवायुक्त वाला बैंक है जो कि भविष्य में बैंक को और सशक्त बनाने में अग्रसर होंगे। बैंक के अध्यक्ष आई के गोहिल ने सभी को बैंक के स्थापना दिवस की बधाई देकर कहा कि बैंक द्वारा नौ वर्षों में व्यवसाय को आठ हजार करोड़ रुपए से बढ़ाकर बीस हजार करोड़ किया गया है। हमारे द्वारा तकनीक को लगातार उन्नत करते हुए बेहतर ग्राहक सेवा का विस्तार किया जा रहा है। उन्होंने सेवायुक्तो से आव्हान किया कि अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने हेतु सुनियोजित और सार्थक प्रयास करें।
इस अवसर पर बैंक के सेवायुक्त जिन्होंने बैंक द्वारा दिए गए मापदंडों को पूरा किया उन्हें सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में छत्तीसगढ़ राज्य ग्रामीण बैंक के महाप्रबंधक ए के बेहेरा ने अपने उधबोधन में स्थापना दिवस की बधाई देकर आगे जो बैंक की चुनौतियां है, उन्हें पूरा करने हेतु सेवायुक्तो को मार्गदर्शन प्रदान किया। कार्यक्रम में उपस्थित विशिष्ट अतिथि नाबार्ड जीएम श्रीमती शैली जमुआर ने छत्तीसगढ़ राज्य ग्रामीण बैंक के सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों को दसवें स्थापना दिवस की बधाई दी। कार्यक्रम का संचालन वरिष्ठ प्रबंधक प्रभु बेदी द्वारा किया गया। धन्यवाद ज्ञापन छत्तीसगढ़ राज्य ग्रामीण बैंक के महाप्रबंधक ए के निराला द्वारा किया गया। कार्यक्रम में छत्तीसगढ़ राज्य ग्रामीण बैंक के सहायक महाप्रबंधक जी एन मूर्ति और सतीश कश्यप छत्तीसगढ़ राज्य ग्रामीण बैंक के सभी क्षेत्रीय प्रबंधक एवम् बड़ी संख्या में छत्तीसगढ़ राज्य ग्रामीण बैंक के सेवा युक्त उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here