गायक सिद्धू मूसेवाला के अंतिम संस्कार में जनसैलाब,देहरादून से 6 संदिग्धों को दबोचा

 

पंजाबी गायक और कांग्रेस नेता सिद्धू मूसेवाला (Sidhu Moose Wala) का आज मानसा में अंतिम संस्कार किया जाएगा। मूसेवाला के अंतिम संस्कार में हजारों की भीड़ उमड़ पड़ी है। इससे पहले कल उनके शव का पोस्टमार्टम कराया गया। पोस्टमार्टम में उनके शरीर पर गोलियों को 24 निशान मिले।  इस बीच पंजाब पुलिस और उत्तराखंड की एसटीएफ ने मूसेवाला हत्याकांड के 6 संदिग्धों को देहरादून से पकड़ा है। बता दें कि पंजाब के मानसा में बदमाशों ने सिद्धू मूसेवाला की रविवार को गोली मारकर हत्या कर दी थी।

आज सुबह मानसा अस्पताल से मूसेवाला का पार्थिव शरीर उनके घर लाया गया जहां अंतिम दर्शन के लिए बड़ी संख्या में उनके समर्थक उमड़ पड़े।

देहरादून से 6 संदिग्धों को दबोचा

मूसेवाला हत्याकांड में छह संदिग्ध को सोमवार को पंजाब पुलिस व उत्तराखंड की एसटीएफ ने देहरादून से दबोच लिया। पुलिस ने बताया कि इनमें से एक आरोपित ने हत्याकांड में प्रयुक्त असलाह और वाहन उपलब्ध कराया था। इसके बाद आरोपित अपने साथियों के साथ हेमकुंड साहिब यात्रा पर उत्तराखंड में आ गया। सोमवार को जब वह वापस लौट रहे थे, तब शिमला बाइपास पर उन्हें दबोच लिया गया। आरोपित लारेंस विश्नोई गिरोह का सदस्य है। पंजाब पुलिस एवं एसटीएफ समेत गोपनीय तंत्र ने हिरासत में लिए सभी आरोपितों से नयागांव पुलिस चौकी में एक घंटे तक पूछताछ की। इसके बाद सभी को पंजाब पुलिस अपने साथ ले गई।

मोबाइल लोकेशन के आधार पर ट्रेस किया

मोबाइल लोकेशन के आधार पर पंजाब पुलिस व एसटीएफ ऋषिकेश से देहरादून आने वाले मार्ग पर तैनात हो गई। टीम ने आइएसबीटी के पास आरोपितों की कार (पीबी-04क्यू-3936) को रोकने का प्रयास किया, लेकिन कार शिमला बाइपास से पांवटा साहिब (हिमाचल प्रदेश) जा रहे मार्ग की तरफ मुड़ गई। पुलिस उनकी कार के पीछे लग गई और कुछ दूरी पर नयागांव पुलिस चौकी की टीम को अलर्ट कर दिया गया। चौकी के बाहर पुलिस ने बेरिकेडिंग लगाकर यातायात जाम कर दिया। जैसे ही आरोपितों की कार जाम में फंसी, पुलिस ने उन्हें दबोच लिया। वाहन में छह युवक थे, सभी को हिरासत में ले लिया गया। (इनपुट-आईएएनएस)

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here